Haryana Politics: क्यों उखड़े-उखड़े नजर आ रहे अनिल विज? पूर्व सीएम खट्टर बोले- जल्दी नाराज होना उनका स्वभाव, लेकिन…

Haryana Politics: अनिल विज की नाराजगी पर हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने मीडिया से बात करते बड़ा बयान दिया.
Haryana Politics, Manohar Lal's reaction on Anil Vij

अनिल विज और मनोहर लाल खट्टर

Haryana Politics: हरियाणा में मंलगवार, 12 मार्च को नई सरकार का शपथ ग्रहण हुआ. पार्टी ने नायब सैनी को हरियाणा का नया मुख्यमंत्री बनाया. इसके बाद शपथ ग्रहण समारोह की खुशियों में खलल तब पड़ गया जब हरियाणा के पूर्व मंत्री अनिल विज ने इससे दूरी बना ली. बताया जा रहा है कि नायब सिंह सैनी को सीएम चुने जाने से वह नाराज हैं. अनिल विज की नाराजगी पर पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि यह उनका स्वभाव है कि वह कभी-कभी नाराज भी हो जाते हैं.

अनिल विज हमारे वरिष्ठ नेता हैं- खट्टर

अनिल विज की नाराजगी पर हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘अनिल विज हमारे वरिष्ठ नेता हैं. यह उनका स्वभाव है कि वह जल्दी नाराज हो जाते हैं, लेकिन जल्द ही ठीक भी हो जाते हैं. पहले भी कई ऐसे मामले आए हैं. वह परेशान हैं, लेकिन हम बात कर रहे हैं, उनसे हमारे नए मुख्यमंत्री और केंद्र के लोग भी उनसे बात करेंगे.

1990 हैं उनके साथ संबंध- खट्टर

हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि अनिल विज के साथ उनके साथ संबंध साल 1990 हैं. उन्होंने कहा, ‘यह संबंध(नायब सैनी) तो 1996 से हैं. जब उन्हें हमने उप-चुनाव लड़वाया था. उस समय वह संघ के प्रचारक थे. उस वक्त जोर लगाकर विधायक बनाया था. किसी बात पर वह नाराज हुए थे.’ उन्होंने दावा किया कि हमने उनसे बात की है, लेकिन उन्होंने कहा कि उनका अभी मन नहीं है.

यह भी पढ़ें: Haryana CM: नायब सिंह सैनी को BJP ने क्यों बनाया हरियाणा का सीएम? लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पार्टी के फैसले के पीछे समझिए रणनीति

नायब सिंह सैनी ने ली शपथ

बताते चलें कि आज शाम को हरियाणा के नए सीएम के रूप में नायब सिंह सैनी ने शपथ ली. राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. वहीं कंवरपाल गुर्जर, मूलचंद शर्मा , रणजीत सिंह चौटाला और जेपी दलाल ने मंत्री पद की शपथ ली. इससे पहले जेजेपी के साथ गठबंधन टूटने के बाद मनोहर लाल खट्ट्रर ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था.

ज़रूर पढ़ें