Himachal Politics: ऋषिकेश पहुंचे हिमाचल के बागी और निर्दलीय विधायक, पहाड़ी राज्य में फिर गरमाई सियासत

Himachal Politics: सभी विधायकों को शुक्रवार दोपहर 1 बजे के करीब चार्टर्ड प्लेन से ऋषिकेष पहुंचाया गया है.
Himachal Politics,

ऋषिकेश पहुंचे हिमाचल के बागी और निर्दलीय विधायक

Himachal Politics: राज्यसभा चुनाव में बहुमत होने के बावजूद भी हिमाचल में कांग्रेस की हार से शुरू हुए सियासी संकट में एक बार फिर से नया मोड़ आ गया है. शुक्रवार, 8 मार्च को हिमाचल के 6 बागी कांग्रेस विधायकों और 3 निर्दलीय विधायकों समेत कुल 11 विधायक चंडीगढ़ के पंचकूला से उत्तराखंड के ऋषिकेश पहुंच गए हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार इन विधायकों को एक निजी होटल में ठहराया गया है. नेताओं के ऋषिकेश पहुंचने के कारणों को लेकर कुछ भी साफ नहीं हो पाया है.

27 फरवरी से पंचकूला में ठहरे थे विधायक

मिली जानकारी के अनुसार सभी विधायकों को शुक्रवार दोपहर 1 बजे के करीब चार्टर्ड प्लेन से ऋषिकेष पहुंचाया गया. ऋषिकेश पहुंचे विधायकों में क्रॉस वोटिंग के मामले अयोग्य घोषित किए गए विधायकों में इंद्रदत्त लखनपाल, सुधीर शर्मा, राजेंद्र राणा, रवि ठाकुर, चैतन्य शर्मा और देवेंद्र भुट्टो शामिल हैं. वहीं निर्दलीय विधायकों में होशियार सिंह, केएल ठाकुर और आशीष शर्मा भी पहुंचे हैं. साथ ही BJP के भी दो विधायक बिक्रम ठाकुर और त्रिलोक जमवाल होटल में उनके साथ ठहरे हुए हैं. बता दें कि 27 फरवरी से यह सभी पंचकूला के होटल ललित में ठहरे हुए थे.

11 मार्च को SC में हो सकती है सुनवाई

बताते चलें कि राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले 6 कांग्रेस विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष ने अयोग्य घोषित कर दिया था. इसके बाद अयोग्य घोषित किए गए विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर 11 मार्च को सुनवाई कर सकता है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से पहले विधायकों के ऋषिकेश पहुंचने से एक बार फिर से हिमाचल प्रदेश की सियासत में उबाल आ गया है.

यह भी पढ़ें: Himachal Politics: CM Sukhu ने बागी विधायकों को बताया ‘काला नाग’, सियासी उठापटक के बीच बोले- नहीं होना चाहता साजिश का शिकार

डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस सरकार

वहीं 27 फरवरी को हुए राज्यसभा चुनाव में हार के बाद सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार पर संकट मंडराने लगा. सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार पर आंच आने के बाद डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस पार्टी ने अपने विधायकों को एकजुट रखने के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं. दो विधायकों को कैबिनेट रैंक का दर्जा देने के बाद बोर्ड निगमों में विधायकों के भी ताजपोशी की तैयारी शुरू हो गई है.

ज़रूर पढ़ें