Sunil Jakhar: पंजाब में सुनील जाखड़ देंगे बीजेपी को झटका? छोड़ सकते हैं प्रदेश अध्यक्ष का पद

Sunil Jakhar: पंजाब बीजेपी अध्यक्ष सुनील जाखड़ अपने पद से जल्द ही इस्तीफा दे सकते हैं.
sunil jakhar

सुनील जाखड़

Sunil Jakhar: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के बीच पंजाब से बीजेपी के लिए बुरी खबर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंजाब बीजेपी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अपने पद से हटने की इच्छा जताई है, वे एक दिन पहले सदस्यता अभियान की मीटिंग में भी शामिल नहीं हुए थे. जानकारी के मुताबिक, सुनील जाखड़ पंजाब को लेकर बीजेपी आलाकमान की रणनीति से नाखुश हैं.

पिछले सप्ताह उन्होनें पीएम मोदी से मिल कर नाखुशी जाहिर की थी. बता दें कि, अभी तक सुनील ने लिखित में इस्तीफा नहीं दिया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पंजाब के बीजेपी अध्यक्ष जाखड़, रवनीत सिंह बिट्‌टू के लोकसभा चुनाव हारने के बावजूद केंद्रीय राज्य मंत्री बनाए जाने से नाराज चल रहे थे. बीजेपी ने बिट्टू को राजस्थान से राज्यसभा भेजा है.

यह भी पढ़ें- ‘अजित पवार की वजह से हमारी लोकसभा चुनाव में हार हुई’, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान

पंजाब में कांग्रेस की हार के बाद थामा बीजेपी का दामन

अबोहर से दो बार विधायक और एक बार गुरदासपुर निर्वाचन क्षेत्र से सांसद रह चुके जाखड़ 2012 से लेकर 2017 तक पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे. लेकिन पंजाब कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में से एक सुनील जाखड़ ने पंजाब में कांग्रेस की हार के बाद पार्टी से इस्तीफा दे दिया और बीजेपी में शामिल हुए थे, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें पंजाब बीजेपी का अध्यक्ष बनाया था. वह राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए थे. बता दें कि इन्होंने चार साल तक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में भी काम किया है.

ज़रूर पढ़ें