Terror Attack: जम्मू-कश्मीर में शहीद हुआ छिंदवाड़ा का बेटा, फारूक अब्दुल्ला बोले- कश्मीरी इन चीजों के लिए जिम्मेदार नहीं

फारूक अब्दुल्ला ने आतंकी हमलों को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, "हमारे पड़ोसी के साथ अभी भी समस्याएं हैं. सैन्य कार्रवाई से ये समस्याएं हल नहीं होंगी. जब तक हम अपने पड़ोसियों से बात नहीं करेंगे, हम इसे हल नहीं कर सकते."
Terror Attack

फारूक अब्दुल्ला (फोटो- सोशल मीडिया)

Terror Attack: जम्मू-कश्मीर एक बार फिर आतंकी हमलों से दहल उठा है. कई इलाकों में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. इस बीच बुधवार को कठुआ मुठभेड़ में घायल हुए मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा निवासी सीआरपीएफ कांस्टेबल कबीर दास उईके शहीद हो गए हैं. बता दें कि मंगलवार को कठुआ के हीरानगर अंतर्गत सैदा सुखल गांव में आतंकी हमला हुआ था, जिसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ में उईके घायल हो गए थे.

फारूक अब्दुल्ला बोले- कश्मीरी इन चीजों के लिए जिम्मेदार नहीं

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने आतंकी हमलों को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, “हमारे पड़ोसी के साथ अभी भी समस्याएं हैं. सैन्य कार्रवाई से ये समस्याएं हल नहीं होंगी. जब तक हम अपने पड़ोसियों से बात नहीं करेंगे, हम इसे हल नहीं कर सकते. आतंकवादी सीमाओं के रास्ते आ रहे हैं और वे आते रहेंगे. कल जो भी सरकार होगी, उसे यही सब झेलना पड़ेगा.”

अब्दुल्ला ने आगे कहा, “हमें इन परिस्थितियों से बाहर निकलने की जरूरत है. हमारे पास एक बड़ी यात्रा (अमरनाथ यात्रा) आने वाली है. उसमें कोई भी छोटी घटना होने पर देश के बाकी हिस्सों में इसका बखान किया जाएगा. हम कश्मीरी इन चीजों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं. हमने कभी इन चीजों का समर्थन नहीं किया है.”

ये भी पढ़ेंः लोकसभा में बढ़ी विपक्ष की ताकत, 10 सालों बाद मिलेगा नेता प्रतिपक्ष, जानिए आखिर क्यों खाली रहा यह पद

सीएम मोहन ने शहादत को किया नमन

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सीआरपीएफ कांस्टेबल कबीर दास उईके की शहादत पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “मां भारती के वीर सपूत, छिंदवाड़ा के लाल, अमर शहीद कबीर दास उईके जी के बलिदान को यह देश कभी विस्मृत न कर सकेगा. विनम्र श्रद्धांजलि.”

कठुआ हमले को लेकर ये बोली केंद्र सरकार

केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कठुआ हमले को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने एक्स पर लिखा, “अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास हीरानगर सेक्टर के सैदा सुखल गांव में एक घर पर हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर मैं डीसी कठुआ राकेश मिन्हास के साथ लगातार ऑनलाइन संपर्क में हूं. मैं एसएसपी कठुआ अनायत अली चौधरी के भी संपर्क में हूं, जो मौके पर हैं. जिस घर पर हमला हुआ था, उसका मालिक (नाम का खुलासा नहीं किया जाएगा) भी मोबाइल फोन पर संपर्क में है. पुलिस और अर्धसैनिक बलों का संयुक्त अभियान चल रहा है. मैं और मेरा कार्यालय लगातार संपर्क में हैं और घटनाक्रम पर कड़ी नजर रखे हुए हैं.”

ज़रूर पढ़ें