‘सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनाव में जीत पर नरेंद्र मोदी को बधाई’, टेस्ला CEO एलन मस्क ने किया ट्वीट

Elon Musk: मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 4 जून को कुल 543 लोकसभा सीटों में से 240 सीटें जीतकर भारत में सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बनकर उभरी है.
Elon musk

एलन मस्क और पीएम मोदी

Elon Musk Congratulates Narendra Modi: टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने भारत में 2024 के आम चुनाव जीतने पर मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए मस्क ने मोदी को शुभकामनाएं दिया. इसके अलावा मस्क ने भारत में अपनी कंपनियों के भविष्य के बारे में बात की. लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम घोषित होने के तीन दिन बाद, एलोन मस्क ने ट्वीट किया, “दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनावों में आपकी जीत पर नरेंद्र मोदी को बधाई! मैं आशा करता हूं कि मेरी कंपनियां भारत में रोमांचक काम करेंगी.”

मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 4 जून को कुल 543 लोकसभा सीटों में से 240 सीटें जीतकर भारत में सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बनकर उभरी है. वहीं, मुख्य विपक्षी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं. इस चुनाव में जहां बीजेपी के पास अपने दम पर बहुमत का आंकड़ा छूने के लिए पर्याप्त सीटें नहीं थीं, वहीं एनडीए गठबंधन 293 सीटों के साथ सरकार बनाने के लिए तैयार है.

ये भी पढ़ें- NDA की बैठक में जयंत चौधरी की सीट पर विवाद, कांग्रेस-सपा ने कसा तंज, RLD ने दिया जवाब

पहला भारतीय टेस्ला प्लांट महाराष्ट्र

अटकलें लगाई जा रही हैं कि एलन मस्क अपना पहला भारतीय टेस्ला प्लांट महाराष्ट्र, गुजरात या तमिलनाडु में लगाएंगे. इलेक्ट्रॉनिक कार निर्माता द्वारा संभावित $ 3 बिलियन का निवेश ऐसे समय में आया है जब भारत ने इस साल की शुरुआत में कार निर्माताओं द्वारा उत्पादित कुछ इलेक्ट्रिक वाहनों पर अपने आयात कर को कम कर दिया था, जो कम से कम $ 500 मिलियन का निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

मस्क की 20 से 22 अप्रैल के बीच भारत यात्रा की भी योजना थी, लेकिन आखिरी समय में उनकी यात्रा रद्द हो गई. उन्होंने टेस्ला के भारी दायित्वों का हवाला देते हुए अपनी यात्रा रद्द कर दी और इस साल के अंत में देश का दौरा करने की अपनी योजना व्यक्त की.

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने दी थी बधाई

“दुर्भाग्य से, टेस्ला के बहुत भारी दायित्वों के कारण भारत की यात्रा में देरी हुई, लेकिन मैं इस साल के अंत में यात्रा करने के लिए बहुत उत्सुक हूं,” एलोन मस्क ने अपनी भारत यात्रा से कुछ दिन पहले लिखा था. मस्क के अलावा, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक और फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन सहित दर्जनों व्यापारियों और विश्व नेताओं ने नरेंद्र मोदी को चुनाव में जीत पर बधाई दी.

ज़रूर पढ़ें