रेप के आरोपी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर परिवार ने किया हमला, दो पुलिसकर्मी सहित एक सब-इंस्पेक्टर घायल

Gorakhpur: गोरखपुर पुलिस एक रेप आरोपी के घर उसे पकड़ने पहुंची थी, लेकिन वह उसे पकड़ती उससे पहले ही आरोपी के घर वालों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया.पुलिस पर ये हमला ईंटों और डंडों से किया गया.
Gorakhpur

ग्रामीणों ने एकत्र होकर पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया.

Gorakhpur: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक चौकाने वाला वीडियो इंडियन खूब वायरल हो रहा है. जिसमें एक गांव में पुलिस की टीम पर कुछ लोग हमला करते दिख रहे हैं. इस वीडियो से जुड़ी जानकारी मिलने पर यह मामला हैरान करने वाला निकला. दरअसल, गोरखपुर पुलिस एक रेप आरोपी के घर उसे पकड़ने पहुंची थी, लेकिन वह उसे पकड़ती उससे पहले ही आरोपी के घर वालों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया.पुलिस पर ये हमला ईंटों और डंडों से किया गया. इस हमले में एक सब इंस्पेक्टर और एक कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

इधर इस हमले का फायदा उठाते हुए रेप का आरोपी मौके से फरार हो गया. इस घटना के बाद पूरे गांव में तनाव का माहौल है. अब पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए इलाके में छापेमारी कर रही है.

गोरखपुर जिले के कैंपियरगंज थाना क्षेत्र के गोपालगंज गांव में पुलिस टीम पर हमला कर रेप आरोपी को भागने में मदद की गई है. यह घटना गुरुवार की बताई जा रही है. जब पुलिस टीम आरोपी को गिरफ्तार करने गई थी. ग्रामीणों ने एकत्र होकर पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. इस पथराव में प्रशिक्षु सब-इंस्पेक्टर सचिन सिंह और सिपाही अजीत कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनके सिर पर चोट आई हैं.

इस हमले में घायल पुलिसकर्मियों को तुरंत कैंपियरगंज के नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया. जहां एसएसपी गौरव ग्रोवर ने घायल पुलिसकर्मियों से मुलाकात की. इधर, पुलिस ने चारों ओर से घेराबंदी कर आरोपी की मां और दो बहनों को गिरफ्तार कर लिया है. उन पर पुलिस पर हमला करने का आरोप है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली के ओखला में 7वीं मंजिल से लड़की ने लगाई छलांग, सुसाइड नोट में लिखा- नहीं झेल सकी पढ़ाई की बोझ

कैंपियरगंज थाना क्षेत्र के राहुल निषाद पर नाबालिग लड़की से रेप का आरोप लगा है. पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था. कोर्ट में पीड़िता के बयान भी कराए गए थे. घटना के बाद से आरोपी राहुल फरार था. पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. पुलिस को बुधवार की शाम सूचना मिली कि आरोपी अपने घर पर है.

ज़रूर पढ़ें