TMC Candidate List: जिस संदेशखाली के चलते TMC की हुई किरकिरी, वहां से कटा नुसरत जहां का टिकट, पार्टी ने इन्हें दिया टिकट

TMC Candidate List: संदेशखाली बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. पार्टी ने बशीरहाट से वर्तमान सांसद एक्ट्रेस नुसरत जहां की जगह हाजी नुरुल इस्लाम को टिकट दिया है.
TMC Candidate List, Haji Nurul Islam, Nurul Islam, tmc

नुसरत जहां और हाजी नुरुल इस्लाम

TMC Candidate List: देश में कुछ दिनों में लोकसभा के चुनाव होने वाले हैं. आगामी चुनाव को लेकर पार्टियां अपने प्रत्याशियों की भी घोषणा कर रहे हैं. इसी क्रम में तृणमूल कांग्रेस(TMC) ने पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया. वहीं इस लिस्ट में बशीरहाट लोकसभा सीट को लेकर चर्चा तेज हो गई है. बता दें कि जिस संदेशखाली में बीते कई दिनों से हंगामा मचा हुआ है, वह बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. अब ऐसे में पार्टी ने वर्तमान सांसद एक्ट्रेस नुसरत जहां की जगह हाजी नुरुल इस्लाम(Haji Nurul Islam) को टिकट दिया है.

2010 दंगों में शामिल होने का आरोप

बता दें कि वर्तमान में वह पश्चिम बंगाल में टीएमसी विधायक हैं. हाजी नुरुल इस्लाम को पार्टी ने 2009 में लोकसभा चुनाव का टिकट दिया था. इस दौरान उन्होंने 1980 से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कब्जे वाले इस सीट पर बड़ी जीत दर्ज की. उन पर 2010 में हुए दंगों में शामिल होने का आरोप भी लग चुका है. इस दौरान बीजेपी ने TMC प्रत्याशी पर हिंसा भड़काने के लिए भीड़ को उकसाने का आरोप लगाकर उनकी गिरफ्तारी की मांग की थी. इसके बाद उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. अब टीएमसी ने नुसरत जहां(Nusrat Jahan) की जगह हाजी नुरुल पर भरोसा जताया है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि लोकसभा चुनाव में इस्लाम किस तरह का परिणाम देते हैं.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: महुआ मोइत्रा को TMC ने फिर दिया टिकट, ‘कैश-फॉर-क्वेरी’ विवाद के बाद गई थी सदस्यता, नुसरत जहां का कटा पत्ता

55 दिन बाद गिरफ्तार हुआ था शेख शाहजहां

बता दें कि 5 जनवरी को संदेशखाली का तब सुर्खियों में आया, जब राशन घोटाले मामले में ED की टीम स्थानीय TMC नेता शेख शाहजहां के घर छापेमारी करने पहुंची. इसी बीच कुछ लोगों ने ED की टीम पर जानलेवा हमला कर दिया. इसके बाद शेख शाहजहां फरार हो गया. कुछ दिनों बाद TMC के निलंबित नेता शेख शाहजहां पर गांव की महिलाओं ने यौन शोषण और जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया. फिर गांव में तनाव बढ़ गया और हिंसक प्रदर्शन होने लगे. करीब 55 दिन के फरार शेख शाहजहां को पुलिस ने गिरफ्तार किया. वहीं कलकत्ता HC ने संदेशखाली मामले से जुड़े तीन केस को जांच के आदेश देते हुए CBI की हिरासत में भेजने का निर्देश दिया था. इस दौरान TMC और ममता बनर्जी की बहुत किरकिरी हुई थी.

ज़रूर पढ़ें