केरल से बीजेपी के इकलौते MP Suresh Gopi ने इंदिरा गांधी को कहा-‘मदर ऑफ इंडिया’, इस नेता को बताया अपना राजनीतिक गुरु

पर्यटन और पेट्रोलियम राज्य मंत्री गोपी ने भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को ‘मदर ऑफ इंडिया’ कहा और करुणाकरण को “राज्य में कांग्रेस पार्टी का पिता” करार दिया.
Suresh Gopi

Suresh Gopi

Suresh Gopi: केंद्रीय मंत्री और केरल से भारतीय जनता पार्टी के पहले लोकसभा सांसद सुरेश गोपी ने कथित तौर पर इंदिरा गांधी को ‘मदर ऑफ इंडिया’ कहा है. अभिनेता से नेता बने इस शख्स ने केरल के दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री के करुणाकरण को ‘साहसी प्रशासक’ करार दिया है. सुरेश गोपी ने करुणाकरण और एक अन्य पूर्व सीएम ईके नयनार को अपना ‘राजनीतिक गुरु’ भी बताया. भाजपा नेता ने करुणाकरण के निर्वाचन क्षेत्र त्रिशूर में उनके स्मारक ‘मुरली मंदिरम’ का दौरा करने के बाद यह टिप्पणी की है.

त्रिशूर से जीते हैं सुरेश गोपी

दरअसल, गोपी ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के उम्मीदवार वीएस सुनील कुमार को लगभग 75,000 मतों के अंतर से हराकर त्रिशूर में जीत हासिल की है. करुणाकरण के बेटे के मुरलीधरन चुनाव मुकाबले में तीसरे स्थान पर रहे. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ई.के. नयनार और उनकी पत्नी शारदा टीचर की तरह ही उनके भी करुणाकरण और उनकी पत्नी कल्याणीकुट्टी अम्मा से संबंध थे.

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir: अमरनाथ यात्रा को लेकर सेना की तैयारियां शुरू, पीएम मोदी के दौरे और विधानसभा चुनाव को लेकर बढ़ाई गई चौकसी

सुरेश गोपी ने इंदिरा गांधी को ‘भारत की मां’ बताया

पर्यटन और पेट्रोलियम राज्य मंत्री गोपी ने भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को ‘मदर ऑफ इंडिया’ कहा और करुणाकरण को “राज्य में कांग्रेस पार्टी का पिता” करार दिया. हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि करुणाकरण को इस तरह की उपाधि देना केरल में कांग्रेस के संस्थापकों या सह-संस्थापकों का अपमान नहीं है. करुणाकरण की प्रशंसा करते हुए गोपी ने दिवंगत कांग्रेस नेता को अपनी पीढ़ी का “साहसी प्रशासक” बताया.

नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री पद की शपथ लेने के बाद ऐसी खबरें आई थीं कि गोपी अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. हालांकि, उन्होंने उन मीडिया रिपोर्टों को ‘बेहद गलत’ बताया. गोपी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा था, “कुछ मीडिया प्लेटफॉर्म गलत खबर फैला रहे हैं कि मैं मोदी सरकार के मंत्रिपरिषद से इस्तीफा देने जा रहा हूं. यह पूरी तरह से गलत है. मोदी सरकार के मंत्रिपरिषद में शामिल होना और केरल के लोगों का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व की बात है.”

ज़रूर पढ़ें