UP Politics: कल कांग्रेस का हाथ थामेंगे सांसद दानिश अली! राहुल गांधी समेत ये नेता रहेंगे मौजूद

UP Politics: अमरोहा से बीएसपी सांसद दानिश अली अब कांग्रेस में शामिल होंगे. इसके संकेत काफी दिनों से मिल रहे थे.
BSP MP Danish Ali

राहुल गांधी और दानिश अली (फोटो- सोशल मीडिया)

UP Politics: बीएसपी से निष्कासित सांसद दानिश अली शनिवार को कांग्रेस में अधिकारिक तौर पर शामिल होंगे. बीते दिनों के दौरान दानिश अली की कांग्रेस हाईकमान के साथ नजदीकियां काफी चर्चा का विषय रही हैं. खास तौर पर बीजेपी सांसद अनील बिधूड़ी द्वारा संसद में की गई टिप्पणी के बाद राहुल गांधी दानिश अली से मिलने उनके घर गए थे, तब उसकी काफी चर्चा हुई थी.

इससे पहले दानिश अली ने गुरुवार को सोशल मीडिया के जरिए पोस्ट कर लिखा, ‘मेरे संसदीय क्षेत्र अमरोहा में 24 फ़रवरी को भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले राहुल गांधी का हार्दिक स्वागत है. अमरोहा की जनता हमेशा देश को जोड़ने वाली शक्तियों के साथ खड़ी रही है और आपकी यात्रा को सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी.’ उन्होंने अपने इस पोस्ट में भारत जोड़ो यात्रा और राहुल गांधी को टैग किया है.

अमरोहा से लड़ सकते हैं चुनाव

बीते कुछ महीनों के दौरान बीएसपी से निष्कासित सांसद खुलकर कांग्रेस के साथ सुर मिलाते नजर आए हैं. सूत्रों की माने तो दानिश अली को कांग्रेस अमरोहा सीट से अपना उम्मीदवार बना सकती है. सपा के साथ गठबंधन में अमरोहा सीट कांग्रेस के हिस्से में गई है. गौरतलब है कि कांग्रेस के साथ बढ़ती नजदीकियों के बाद ही दानिश अली को बीएसपी से निष्कासित कर दिया गया था.

ये भी पढ़े: ED Raid: सपा नेता विनय शंकर तिवारी के घर ईडी की छापेमारी, यूपी में कई जगहों पर हो रही कार्रवाई, जानिए क्या है मामला

लेकिन अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शनिवार को पश्चिमी यूपी के अमरोहा से शुरू होगी. इस दौरान पश्चिमी यूपी के बाद यात्रा राज्य में खत्म हो जाएगी. इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव के भी यात्रा में शामिल होने की संभावना है.

बता दें कि बीते लोकसभा चुनाव में दानिश अली ने सपा और बीएसपी गठबंधन के दौरान बीएसपी के टिकट पर अमरोहा सीट से जीत दर्ज की थी. तब उन्होंने बीजेपी के उम्मीदवार कंवर सिंह तंवर को हराया था. दानिश अली ने इस चुनाव में करीब 63 हजार वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी.

ज़रूर पढ़ें