RSS प्रमुख से मुलाकात करेंगे CM योगी आदित्यनाथ, लोकसभा चुनाव के बाद गोरखपुर में संघ की अहम ट्रेनिंग

CM Yogi Meet RSS Chief: उत्तर प्रदेश में बीजेपी की खराब प्रदर्शन के बाद इस मुलाकात को कई मायने में अहम माना जा रहा है, क्योंकि दोनों के बीच लोकसभा चुनाव और राज्य में संघ के विस्तार से लेकर अन्य मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है.
Mohan Bhagwat Meet CM yogi

मोहन भागवत और सीएम योगी आदित्यनाथ

CM Yogi Meet RSS Chief: हाल ही संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे. गोरखपुर में आज शुक्रवार को दोनों के बीच ये मुलाकात होगी. उत्तर प्रदेश में बीजेपी की खराब प्रदर्शन के बाद इस मुलाकात को कई मायने में अहम माना जा रहा है, क्योंकि दोनों के बीच लोकसभा चुनाव और राज्य में संघ के विस्तार से लेकर अन्य मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है.

इससे पहले, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने चिउटाहा क्षेत्र के एसवीएम पब्लिक स्कूल में चल रहे संघ कार्यकर्ता विकास वर्ग शिविर में स्वयंसेवकों को संबोधित किया, जहां 3 जून से प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है. इस प्रशिक्षण शिविर में लगभग 280 स्वयंसेवक भाग ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें- RSS नेता के बयान पर सियासी भूचाल, कांग्रेस ने किया पलटवार, JDU-BJP ने इंद्रेश कुमार को दिया जवाब

संघ के विस्तार समेत कई मुद्दों पर चर्चा

गुरुवार को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने काशी, गोरखपुर, कानपुर और अवध क्षेत्र में संघ की जिम्मेदारी संभाल रहे संघ के करीब 280 स्वयंसेवी कार्यकर्ताओं से संघ के विस्तार, राजनीतिक परिदृश्य और सामाजिक सरोकारों पर चर्चा की. जानकारी के मुताबिक संघ प्रमुख ने शाखाओं की संख्या बढ़ाने और संगठन के विस्तार पर जोर दिया है और संघ द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न प्रकल्पों के विस्तार पर भी सुझाव दिए हैं.

बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं आने के बाद से आरएसएस नेताओं की तरफ से लगातार बयान सामने आ रहे हैं. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने लोकसभा चुनाव के नतीजे पर बड़ा बयान देते हुए सत्तारूढ़ बीजेपी को ‘अहंकारी’ और विपक्षी इंडिया ब्लॉक को ‘राम विरोधी’ करार दिया है.

“राम सबके साथ न्याय करते हैं”

इंद्रेश कुमार ने कहा, राम सबके साथ न्याय करते हैं. 2024 के लोकसभा चुनाव को ही देख लीजिए. जिन्होंने राम की भक्ति की, लेकिन उनमें धीरे-धीरे अंहकार आ गया. उस पार्टी को सबसे बड़ी पार्टी बना दिया. लेकिन जो उसको पूर्ण हक मिलना चाहिए, जो शक्ति मिलनी चाहिए थी, वो भगवान ने अहंकार के कारण रोक दी.

ज़रूर पढ़ें