UP News: मेरठ से ISI का एजेंट गिरफ्तार, UP ATS ने दबोचा, मास्को के भारतीय दूतावास के लिए करता था काम

UP News: एटीएस ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.
ATS

ATS द्वारा गिरफ्तार आरोपी (फोटो- सोशल मीडिया)

UP News: यूपी में एटीएस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. एटीएस ने मेरठ से एक पाकिस्तानी आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक वो मास्को स्थित भारतीय दुतावास के लिए काम करता था. एटीएस द्वारा गिरफ्तार आरोपी का नाम सत्येंद्र सिवाल बताया जा रहा है. बीते कुछ दिनों से एजेंसियों की इसपर लगातार नजर थी, जिसके बाद संदिग्ध गतिविधियां होने की वजह से गिरफ्तार किया गया है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार एटीएस ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल था. गिरफ्तार आरोपी लगातार रणनीतिक गतिविधियों के संबंध में वहां जानकारी साझा कर रहा था. जिसके बाद अब शनिवार को उसे गिरफ्तार किया गया है. इसकी जानकारी रक्षा मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और भारतीय सेना की ओर से दी गई है.

विदेश मंत्रालय में कर रहा था काम

इस संबंध में अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार हापुड के गांव शाह महीउद्दीनपुर का रहने वाले जयवीर सिंह के बेटे सत्येंद सिवाल को एटीएस ने गिरफ्तार किया है. सिवाल अभी वर्तमान में विदेश मंत्रालय में काम करता है और वो रूस के भारतीय दुतावास में अभी तैनात है. उसके बारे में एटीएस को कई खुफिया स्त्रोतों से जानकारियां मिली थी. जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है. उनका दावा है कि इस आईएसआई जानकारियां साझा करने के लिए पैसे देती थी.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: बिहार में कांग्रेस को चुनौती देगी AIMIM, इस सीट पर ओवैसी ने उम्मीदवार उतारने का किया ऐलान

अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आरोपी आईएसआई को विदेश मंत्रालय से जुड़ी कई जानकारी दे रहा था. ये भारत की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा के लिए खतरा था. इस वजह से एटीएस की लंबे समय से सत्येंद्र सिवाल पर नजर थी. गिरफ्तारी के बाद सिवाल को एटीएस के मेरठ यूनिट में लाया गया और उससे वहां पर पूछताछ की गई. पूछताछ के दौरान उसने अपने गलतियों को कबूला है.

ज़रूर पढ़ें