UP News: अकबरनगर में गरज रहा ‘बाबा का बुलडोजर’, अब तक 312 अवैध निर्माण गिराए गए

लखनऊ के अकबरनगर में अवैध निर्माण के खिलाफ बुलडोजर एक्शन से हड़कंप मचा हुआ है. अब तक इस अभियान में कुल 312 अवैध निर्माण गिराए गए हैं.

अकबरनगर में गरज रहा ‘बाबा का बुलडोजर’

UP News: लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार एक्शन मोड में नजर आ रही है. लखनऊ के अकबरनगर में अवैध निर्माण के खिलाफ बुलडोजर गरज रहा है. इस अभियान में अब तक कुल 312 अवैध निर्माण गिराए गए हैं. वहीं, बुधवार को 162 अवैध निर्माण ध्वस्त किए गए.

जानकारी के मुताबिक, अकबरनगर में कुकरैल नदी के किनारे बसे अवैध मकानों को तोड़ने का काम हो रहा है. बुधवार को 162 अवैध कब्जे व मकान ध्वस्त किए गए. इस दौरान महिलाओं ने भारी हंगामा किया. बुलडोजर कार्रवाई रोकने के लिए दस्ते पर पथराव का प्रयास भी किया गया. लेकिन पुलिस-प्रशासन की सख्ती देख सभी को पीछे हटना पड़ा. बता दें कि यहां पर लखनऊ विकास प्राधिकरण कुकरैल रिवर फ्रंट विकसित करेगा. इस वजह से अवैध मकानों और दुकानों को तोड़ा जा रहा है.

गलियों में पैदल मार्च और अनाउंसमेंट

लखनऊ विकास प्राधिकरण, नगर निगम के अधिकारी और पुलिसकर्मी गलियों में पैदल मार्च कर ध्वस्तीकरण की अनाउंसमेंट कर रहे हैं. अधिकारी लोगों से घर खाली करने की अपील कर रहे हैं. वहीं, मुख्य रास्तों को चिह्नित कर बैरिकेडिंग लगाई गई है और पुलिसकर्मियों को तैनात किया है. इस कार्रवाई से अकबरनगर में तनाव का माहौल बना हुआ है. पुलिस और प्रशासन हालात को नियंत्रित रखने के लिए लगातार प्रयासरत हैं.

बता दें कि अकबरनगर में पिछली बार मार्च में कार्रवाई के दौरान भयंकर बवाल हुआ था. उपद्रवियों ने अवैध निर्माण ध्वस्त करने में लगी पोकलेन मशीन को तोड़ डाला था. साथ ही सड़क पर लगे कैमरों को भी नुकसान पहुंचाया था. इसमें पुलिस-प्रशासन के अधिकारी भी घायल हुए थे. इसी को देखते हुए लखनऊ विकास प्राधिकरण ने निगरानी के लिए पूरे क्षेत्र में दो दर्जन से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं.

ये भी पढ़ेंः गुरुवार को घर पहुंचेगा छिंदवाड़ा के लाल का शव, आतंकियों से मुठभेड़ में हुए थे शहीद

दो शिफ्ट में किया जा रहा अतिक्रमण हटाने का काम

पुलिस की मौजूदगी में लखनऊ विकास प्राधिकरण अवैध निर्माण को ध्वस्त कर रही है. रविवार रात को ही अकबरनगर क्षेत्र में बैरिकेडिंग कर दी गई है. बता दें कि यहां अतिक्रमण हटाने का काम दो शिफ्ट में चल रहा है. पहली शिफ्ट सुबह 9 से 12 बजे तक और दूसरे शिफ्ट दोपहर 3 से रात 8 बजे तक.

ज़रूर पढ़ें