UP Politics: स्वामी प्रसाद मौर्य ने किया नई पार्टी का ऐलान, दिल्ली से शुरू करेंगे अभियान, नाम और झंडा भी लॉच

UP Politics: समाजवादी पार्टी में राज्यसभा चुनाव से पहले अब बगावती और तेज होने लगी है.
Swami Prasad Maurya Party

स्वामी प्रसाद मौर्य

UP Politics: राज्यसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य अब खुलकर विरोध में उतर गए हैं. पहले उन्होंने पार्टी में अपने महासचिव के पद से इस्तीफा दिया था. लेकिन अब उन्होंने अपनी अलग पार्टी ही बना ली है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने सोमवार को अपनी नई पार्टी का ऐलान किया है.

स्वामी प्रसाद मौर्य के नई पार्टी बनाने की अटकलें थी लेकिन अब उन्होंने सोमवार को अटकलों पर विराम लगाते हुए नई पार्टी का ऐलान कर दिया. स्वामी प्रसाद मौर्य की नई पार्टी का नाम राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी है. उन्होंने इस पार्टी का झंडा भी लॉच कर दिया है. हालांकि बीते सप्ताह ही उन्होंने सपा महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया था. तब उन्होंने अपना इस्तीफा अखिलेश यादव को भेजा था, जिसे मंजूर कर लिया गया था.

तब उन्होंने कहा था कि पार्टी द्वारा लगातार मेरे नारे को निष्प्रभावी किया गया और विधानसभा चुनाव में सैकड़ों प्रत्याशी का पर्चा और सिंबल दाखिल होने के बाद अचानक बदला गया. इसके बाद भी हम जनाधार बढ़ाने में सफल रहे और सीटों की संख्या 45 के मुकाबले 110 तक पहुंच गई. पार्टी द्वारा दिए गए सम्मान के लिए आपको बहुत-बहुत धन्यवाद.

इस वजह से थे नाराज

बीते सप्ताह सोशल मीडिया के एक्स पर अपने इस्तीफे का पत्र शेयर करते हुए सपा नेता ने अखिलेश यादव को टैग किया था. हालांकि उसके बाद से ही उनके बागी होने की अटकलें तेज हो गई थी. सूत्रों की माने तो उन्हें राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाए जाने के कारण वह नाराज थे.

ये भी पढ़ें: UP News: हवन-पूजा के साथ कल्कि धाम मंदिर की पीएम मोदी ने रखी आधारशिला, CM योगी भी रहे मौजूद

बता दें कि सपा ने राज्यसभा चुनाव में जया बच्चन, रामजी लाल सुमन और आलोक रंजन को अपना उम्मीदवार बनाया है. उन्हें उम्मीदवार बनाए जाने के कारण पार्टी के कई नेता नाराज हैं. अपना दल कमेरावादी नेता और सपा विधायक पल्लवी पटेल ने इन उम्मीदवारों को वोट देने से मना कर दिया है.

ज़रूर पढ़ें