डेमोक्रेट्स की टेंशन बढ़ी! राष्ट्रपति जो बाइडेन हुए कोरोना संक्रमित, व्हाइट हाउस ने जारी किया बयान

Joe Biden Covid Positive: राष्ट्रपति आवास यानी व्हाइट हाउस का कहना है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन में कोरोना संक्रमण के हल्के लक्षण हैं. अब वह डेलावेयर लौटेंगे और फिर आइसोलेट होकर काम करेंगे.
Joe Biden

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (फाइल फोटो)

Joe Biden Covid Positive: अमेरिका में इसी साल नवंबर में राष्ट्रपति का चुनाव होना है. डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन पुनः चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. वहीं, रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ताल ठोक रहे हैं. इस बीच राष्ट्रपति बाइडेन की तबीयत बिगड़ गई है. वो कोरोना संक्रमित हो गए हैं, उनका कोविड टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है.

राष्ट्रपति आवास यानी व्हाइट हाउस का कहना है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन में कोरोना संक्रमण के हल्के लक्षण हैं. अब वह डेलावेयर लौटेंगे और फिर आइसोलेट होकर काम करेंगे.

कमला हैरिस लेंगी बाइडेन की जगह!

समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार, 81 साल के बाइडेन अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए अपनी उम्मीदवारी से पीछे हट सकते हैं और 59 वर्षीय उपराष्ट्रपति कमला हैरिस या पार्टी से किसी अन्य को आगे बढ़ा सकते हैं. हाल ही में बाइडेन ने भी खुद कहा था, “डॉक्टर अगर मुझे मेरी मेडिकल कंडीशन के बारे में कहेंगे तो मैं राष्ट्रपति चुनाव से बाहर होने पर विचार करूंगा.” उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान यह भी कहा था कि अगर वे चुनाव से हटते हैं, तो उनकी जगह उपराष्ट्रपति कमला हैरिस लेंगी.

उधर, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हमले के बाद फिर से सक्रिय हो गए हैं. उन्होंने रिपब्लिकन उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम का ऐलान भी कर दिया है. ट्रंप ने ओहियो से रिपब्लिकन सीनेटर जेडी वेंस को अपने उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चुना है. बीते दिनों ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया साइट ट्रुथ पर एक पोस्ट में कहा था, “लंबे विचार-विमर्श और चिंतन के बाद, तथा कई अन्य लोगों की जबरदस्त प्रतिभाओं पर विचार करते हुए, मैंने निर्णय लिया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका के उपराष्ट्रपति का पद संभालने के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति ओहियो के सीनेटर जेडी वेंस हैं. जेडी ने मरीन कॉर्प्स में हमारे देश की सेवा की, दो वर्षों में ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी से स्नातक की उपाधि प्राप्त की, सुम्मा कम लाउड, तथा येल लॉ स्कूल से स्नातक हैं, जहां वे येल लॉ जर्नल के संपादक तथा येल लॉ वेटरन्स एसोसिएशन के अध्यक्ष थे.”

कौन हैं जेडी वेंस?

39 वर्षीय जेडी वेंस का जन्म 2 अगस्त 1984 को ओहियो के मिडिलटाउन में हुआ है. वेंस ने भारतीय मूल की वकील उषा चिलुकुरी वेंस से शादी की है. बताया जाता है कि येल में सहपाठी उषा ने वेंस को ग्रुप डिस्कशन आयोजित करने में मदद की. इस दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ीं और एक-दूसरे को डेट करने लग गए थे. कई सालों तक डेट करने के बाद इस कपल ने आखिरकार 2014 में शादी कर ली. बताया जाता है कि वेंस और उषा के तीन बच्चे हैं.

ज़रूर पढ़ें