Ram Mandir: पीएम मोदी ने राम मंदिर निर्माण से जुड़े श्रमिकों पर की पुष्पवर्षा, किया विशेष सम्मान, VIDEO

Ram Mandir: पीएम मोदी ने कहा कि भगवान राम देश के संविधान की पहली प्रति में निवास करते थे.

Ram Mandir: आखिरकार 500 साल के लंबे इंतजार के बाद अयोध्या में रामलला 22 जनवरी (सोमवार) को प्राण प्रतिष्ठा की गई. लाखों करोड़ों लोग इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बने. रामलला के मंदिर में विराजमान होने के बाद पूरे देश में जश्न और उत्साह का माहौल बना हुआ है. जब राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो रही थी, उसी दौरान सेना के जवानों ने मंदिर परिसर के प्रांगण में हेलिकॉप्टरों से पुष्प वर्षा की. ये नजारा बेहद खूबसूरत था.

कुबेर टीला में श्रमिकों पर पुष्प वर्षा

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम संपन्न होने के बाद पीएम मोदी ने अपने भाषण में तमाम लोगों का धन्यवाद दिया. अपने भाषण में पीएम मोदी ने कहा, ‘’22 जनवरी 2024 का सूरज हर भारतीय के लिए खास है. यह एक ऐतिहासिक क्षण हैं क्योंकि अब हमारे रामलला टेंट में नहीं रहेंगे’,’ उसके बाद वो कुबेर टीला पर पहुंचे, जहां पर मंदिर निर्माण कार्य में जुटे श्रमिकों को सम्मान के लिए बैठाया गया था. इस दौरान पीएम मोदी ने अपने हाथों से श्रमिकों के ऊपर पुष्प वर्षा की.

पीएम मोदी ने बरसाए फूल वीडियो वायरल

कुबेर टीला में पीएम मोदी ने श्रमिकों पर टोकरी में फूल लेकर उनके ऊपर पुष्प वर्षा की. मोदी कुर्सियों पर कतार में बैठे श्रमिकों के बीच में पहुंचे. फिर अपने हाथों में गुलाब के फूलों से भारी टोकरी ली और वहां बैठे तमाम श्रमिकों के ऊपर फूल बरसाने शुरू कर दिए. साथ ही श्रमिकों से हाल-चाल भी पूछा. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर लोग जमकर शेयर कर रहे हैं. 

भारत की न्यायपालिका को दिया धन्यवाद

इसके पहले, अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि भगवान राम देश के संविधान की पहली प्रति में निवास करते थे. उन्होंने कहा संविधान के अस्तित्व में आने के बाद भी भगवान राम के अस्तित्व को लेकर दशकों तक कानूनी लड़ाई लड़ी गई. मैं न्यायपालिका को धन्यवाद देना चाहूंगा. जिसने न्याय दिया और भगवान राम का मंदिर कानूनी तरीके से बनाया गया

ज़रूर पढ़ें