Weather Update: दिल्ली-NCR में छाया अंधेरा, झमाझम बारिश से लोगों को मिली राहत, जानें मौसम का हाल

Weather Forecast: दिल्ली में बुधवार सुबह मौसम तब सुहाना हो गया, जब सुबह झमाझम बारिश हुई. सुबह छह बजे के आस-पास राष्ट्रीय राजधानी और आस-पास के इलाकों में अंधेरा छा गया और फिर घनघोर बारिश हुई.
Weather Forecast

प्रतीकात्मक तस्वीर

Weather Forecast: दिल्ली में बुधवार (24 जुलाई, 2024) सुबह मौसम तब सुहाना हो गया, जब सुबह झमाझम बारिश हुई. सुबह छह बजे के आस-पास राष्ट्रीय राजधानी और आस-पास के इलाकों (एनसीआर- नोएडा, गाजियाबाद, साहिबाबाद और गुरुग्राम आदि) में अंधेरा छा गया और फिर घनघोर बारिश हुई. पानी गिरने से न सिर्फ चिपचिपी उमस वाली गर्मी से लोगों को निजात मिली बल्कि तापमान में भी गिरावट आई. हालांकि, कुछ इलाकों में बारिश के बाद जलभराव की समस्या देखने को मिली. जगह-जगह गड्ढों में बारिश का पानी भर गया और जहां मिट्टी आदि थी, वहां कीचड़ हो गया.

भारत मौसम विज्ञान विभाग की दैनिक मौसम परिचर्चा में मंगलवार को जानकारी दी गई कि गुरुवार (25 जुलाई, 2024) को उत्तर पश्चिम भारत (खासतौर से मैदानी क्षेत्रों) में भारी वर्षा में हल्की सी कमी आएगी. पंजाब, हरियाणा और यूपी में बारिश होगी, जबकि पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें- बजट विरोध को लेकर INDIA ब्लॉक में दो फाड़! आखिर क्यों अखिलेश और ममता ने पकड़ी अलग राह?

बिहार-झारखंड में कैसा रहेगा मौसम?

आईएमडी के अनुसार, जम्मू कश्मीर में हल्के स्तर की वर्षा होगी और उस दौरान बिजली भी गरज सकती है. राजस्थान में हल्की से मध्य वर्षा हो सकती है, गुजरात में बारिश में थोड़ी कमी आ सकती है और ओडिशा में पानी गिरता रहेगा. वहीं, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में भी हल्की से मध्य वर्षा की संभावना जताई गई है.

पूर्वोत्तर भारत में भारी वर्षा जारी 

विभाग की दैनिक परिचर्चा के दौरान आगे मौसमी गतिविधियों से जुड़े एक्सपर्ट ने यह भी बताया गया कि पूर्वोत्तर भारत की बात करें तो वहां भारी वर्षा का दौर जारी रहेगा. ये स्थिति असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर और त्रिपुरा में देखी जा सकती है, जबकि दक्षिणी भारत के केरल में भारी से बहुत भारी वर्षा की आशंका जताई गई है.

ज़रूर पढ़ें