दिल्ली-NCR में स्वतंत्रता दिवस तक जारी रहेगी बूंदाबादी, देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: IMD ने दिल्ली-एनसीआर में आज यानि 10 अगस्त को भारी बारिश की आशंका जताई है. वहीं 11 अगस्त को भी राष्ट्रीय राजधानी में ऐसे ही हालत रहेंगे. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में 15 अगस्त तक बारिश की यही गतिविधियां देखने को मिलेंगीं.
Weather Update

प्रतीकात्मक चित्र

Weather Update: मानसून आने के बाद देश भर में खूब बारिश हो रही है. बारिश की वजह से देश को तमाम आपदाएं झेलनी पड़ रही हैं. सारी नदियां उफान पर हैं, कई राज्यों में बाढ़ आने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं केरल में भारी बारिश से हुए भूस्खलन से सैकड़ों लोगों की जान चली गई. यही मंजर हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी देखने को मिला. बता दें की मौसम विभाग ने आगे भी ऐसे ही भारी बारिश की आशंका जताई है.

जानिए देशभर में मौसम का हाल

मौसम विभाग ने आज कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी, स्काईमेट के अनुसार आज छत्तीसगढ़, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. वहीं बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, पूर्वी राजस्थान, पंजाब, पश्चिमी मध्य प्रदेश, लक्षद्वीप और कर्नाटक में हलकी और मध्यम बारिश हो सकती है.

दिल्ली-NCR का मौसम

IMD ने दिल्ली-एनसीआर में आज यानि 10 अगस्त को भारी बारिश की आशंका जताई है. वहीं 11 अगस्त को भी राष्ट्रीय राजधानी में ऐसे ही हालत रहेंगे. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में 15 अगस्त तक बारिश की यही गतिविधियां देखने को मिलेंगीं. बता दें की इसमें कमी और बढ़ोतरी हो सकती है. वहीं बारिश के कारण तापमान में भी कमी आएगी.

मध्य प्रदेश के 22 जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में ग्वालियर और जबलपुर सहित कुल 22 जिलों में तेज बारिश होने की आशंका जताई है. IMD के मुताबिक श्योपुर और शिवपुरी में भी भारी बारिश होने की संभावना है.

ज़रूर पढ़ें