CAA: अब सुकांत मजूमदार का दावा- ‘अमित शाह ने कहा है कि वह CAA लागू करेंगे, वह जरूर करेंगे’

CAA: केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने बीते दिनों दावा किया था कि अगले 7 दिनों में CAA लागू कर दिया जाएगा.
Sukanta Majumdar

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार (फोटो- ANI)

CAA: सीएए लागू करने पर पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार बयान ने सियासी माहौल को गर्म कर दिया है. उनसे पहले केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने एक सप्ताह में CAA लागू करने का दावा किया था. लेकिन अब इस मामलो को लेकर बयानबाजी तेज हो गई है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने भी अब नया दावा कर किया है. उन्होंने कहा है कि अमित शाह ने कहा है कि वह CAA लागू करेंगे.

उत्तर 24 परगना जिल में मीडिया से बात करते हुए पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा, “CAA 2024 चुनाव से पहले शुरू होगा. हमें अपने केंद्रीय गृह मंत्री पर पूरा भरोसा है. अगर अमित शाह ने कहा है कि वह CAA लागू करेंगे, तो वह इसे जरूर करेंगे. यह ममता बनर्जी के अधिकार क्षेत्र में नहीं है.”

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, ‘आप संविधान पढ़ लीजिए, इस देश का नागरीक कौन है. ये सब केंद्र तय करता है. केंद्र ही तय करता है कि कौन नागरीक है और नागरीक नहीं है. ये पूरा केंद्र सरकार का अधिकार है. राज्य सरकार में इसका कोई टेक ही नहीं है तो ममता कुछ नहीं कर सकती हैं. ये 7 दिन में लागू होगा, 15 दिन में लागू होगा या एक महीने में लागू होगा ये मुझे पता नहीं है. लेकिन मुझे गृह मंत्री जी पर पूरा विश्वास है. CAA जरूर लागू होगा.’

केंद्रीय मंत्री का दावा

इससे पहले केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने दावा करते हुए कहा था कि देश में अगले एक सप्ताह के अंदर नागरिक संशोधन अधिनियम (CAA) लागू कर दिया जाएगा. मैं गारंटी दे रहा हूं कि 7 दिनों में बंगाल ही नहीं बल्कि पूरे देश में सीएए लागू कर दिया जाएगा. शांतनु ठाकुर ने ये बयान पश्चिमी बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में ही एक सार्वजनिक सभा के दौरान ये बयान दिया था.

ये भी पढ़ें: MP Weather Update: एमपी में बदलेगा मौसम, इन इलाकों में बारिश का अलर्ट, जानिए आपके के जिले का हाल

बता दें कि 2019 के अंत में संसद से सीएए को पारित कर दिया गया था. लेकिन राष्ट्रपति से मंजूरी मिलने के बाद देश के कुछ हिस्सों में जबरदस्त प्रदर्शन हुआ था. गौरतलब है कि ये कानून बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से 31 दिसंबर 2014 तक भारत आए गैर मुस्लिमों को देश की नागरिकता देता है.

ज़रूर पढ़ें