WB: ‘दिल्ली की सरकार चलने वाली नहीं, गिरने वाली है’, TMC के मंच से बीजेपी पर बरसे अखिलेश, अभिषेक ने भी साधा निशाना

West Bengal: सपा प्रमुख ने सरकार गिरने का भी दावा किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली की सरकार चलने वाली नहीं है और वो सरकार गिरने वाली है. हम एक दिन देखेंगे कि यही सरकार गिरेगी और हमारे-आपके लिए खुशियों के दिन आएंगे.
West Bengal

अखिलेश यादव और अभिषेक बनर्जी

West Bengal: कोलकाता के एस्प्लेनेड में आज तृणमूल कांग्रेस की ओर से ‘शहीद दिवस’ कार्यक्रम आयोजित किया गया. शहीद दिवस समारोह में शामिल होने के लिए भारी संख्या में लोग पंहुचे थे. समारोह के दौरान तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी, सीएम ममता बनर्जी समेत पार्टी के तमाम दिग्गज नेता मौजूद थे. वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी ममता बनर्जी के विशेष निमंत्रण पर इस समारोह में शामिल होने कोलकाता पंहुचे. दरअसल, 1993 में पश्चिम बंगाल युवा कांग्रेस द्वारा विरोध प्रदर्शन के दौरान कोलकाता में 13 लोगों को गोली मार दी गई थी, जिसकी याद में तृणमूल कांग्रेस हर साल 21 जुलाई का दिन ‘शहीद दिवस’ के रूप में मनाती है. इस कार्यक्रम में बोलते हुए अखिलेश ने केंद्र की एनडीए सरकार पर जमकर निशाना साधा. अखिलेश यादव ने कहा, “बंगाल ने भाजपा को पीछे छोड़ दिया”.

दिल्ली की सरकार गिरने वाली है- अखिलेश

अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा, “जब हम देश की राजनीति को देखते हैं तो आज की चुनौती बढ़ी है, सांप्रदायिक ताकतें षड्यंत्र रच रही हैं. जो सत्ता में लोग हैं और दिल्ली के इशारे पर जो लोग अलग-अलग जगहों पर बैठे हैं वो लगातार षड्यंत्र कर रहे हैं”. उन्होंने कहा, “बंगाल में आपने भाजपा को पीछे छोड़ दिया, उत्तर प्रदेश ने भी आपके साथ मिलकर पीछे छोड़ दिया, ये जो कुछ दिन के लिए सत्ता में आए हैं ये कुछ दिन के मेहमान हैं”.

इस दौरान सपा प्रमुख ने सरकार गिरने का भी दावा किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली की सरकार चलने वाली नहीं है और वो सरकार गिरने वाली है. हम एक दिन देखेंगे कि यही सरकार गिरेगी और हमारे-आपके लिए खुशियों के दिन आएंगे.

अबकी बार 400 पार वाले 240 पर ही रुक गए- अभिषेक बनर्जी

वहीं तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जिन्होंने कहा था, ‘अबकी बार 400 पार’ वे 240 पर ही रुक गए. जिन्होंने बंगाल में कहा था कि अबकी बार 200 पार उन्हें जनता और तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने 70 पर रोक दिया है.” अभिषेक बनर्जी ने कहा, “भाजपा के पास ED-CBI और IT जैसी सभी एजेंसियां ​​हैं लेकिन तृणमूल के पास जनता जनार्दन और तृणमूल कर्मी हैं”.

 

ज़रूर पढ़ें