Justin Trudeau Resignation: पीएम पद छोड़े जस्टिन ट्रूडो, लिबरल पार्टी के सांसदों ने 28 अक्टूबर तक दिया अल्टीमेटम

Justin Trudeau Resignation: भारत से बढ़ते विवाद के बीच जस्टिन ट्रूडो की पार्टी लिब्रल के सांसदों ने उन्हें 28 अक्टूबर तक पीएम पद छोड़ने को कहा है. जिसके बाद से ट्रूडो मुश्किल में घिर चुके हैं. लिब्रल के 24 सांसदों ने ट्रूडो को चुनाव से पहले पद छोड़ने को कहा है.
Justin Trudeau

कनाडा पीएम जस्टिन ट्रूडो

Justin Trudeau Resignation: खालिस्तान समर्थक जस्टिन ट्रूडो के ऊपर अब गाज गिरने वाली है. ट्रूडो की पार्टी ने उन्हें पीएम पद छोड़ने का अल्टीमेटम दे दिया है. भारत से बढ़ते विवाद के बीच जस्टिन ट्रूडो की पार्टी लिबरल के सांसदों ने उन्हें 28 अक्टूबर तक पीएम पद छोड़ने को कहा है. जिसके बाद से ट्रूडो मुश्किल में घिर चुके हैं. लिबरल के 24 सांसदों ने ट्रूडो को चुनाव से पहले पद छोड़ने को कहा है. यह फैसला बुधवार को लिबरल सांसदों ने पार्टी की कॉकस मीटिंग के दौरान ट्रूडो के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए यह बात कही है.

 

ट्रूडो के सांसद हुए बागी

इस मीटिंग के बाद प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो बड़ी मुश्किल में घिर गए हैं. ट्रूडो को अपनी पार्टी के भीतर विरोध का सामना करना पड़ रहा है. समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के अनुसार, 24 लिबरल सांसदों ने ट्रूडो को चुनाव से पहले पद छोड़ने के लिए 28 अक्टूबर तक का समय दिया है. सांसदों ने कहा है कि अगर ट्रूडो टाइमलाइन के भीतर पद नहीं छोड़ते हैं तो उन्हें अंजाम के लिए तैयार करना होगा.

लिबरल के 24 सांसदों ने ट्रूडो को चुनाव से पहले पद से हटने के लिए कहने वाले एक पत्र पर हस्ताक्षर तक कर दिया है. कनाडा के हाउस ऑफ कॉमन्स में 153 लिबरल सांसद हैं मीटिंग में शामिल हुए थे.

मीटिंग के दौरान ब्रिटिश कोलंबिया के सांसद पैट्रिक वीलर ने एक दस्तावेज पढ़ा, जिसमें ट्रूडो के इस्तीफे के लिए तर्क दिया गया. वीलर ने अमेरिका का उदाहरण देते हुए कहा, जहां बाइडन के प्रेसिडेंशियल रेस के बाहर होने के बाद डेमोक्रेट्स को बढ़त मिली थी. कनाडा में भी लिबरल्स को इसी तरह वापसी देखने को मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: एयरपोर्ट बंद, ट्रेनें रद्द, गांव के गांव हुए खाली…ओडिशा-बंगाल में ‘दाना’ तूफान को लेकर हाई अलर्ट

कॉमन्स में 3 घंटे की मीटिंग

कनाडा के हाउस ऑफ कॉमन्स में तीन घंटे चली मीटिंग के दौरान लगभग 20 सांसदों ने खड़े होकर ट्रूडो से पद छोड़ने को कहा था. नाराज सांसदों ने ट्रूडो को फैसला लेने के लिए 28 अक्टूबर तक का समय दिया है. मीटिंग के अंत में ट्रूडो ने कहा, मैंने मीटिंग में जो कुछ सुना है उस पर विचार करूंगा.

 

 

ज़रूर पढ़ें