Jharkhand: CM हेमंत सोरेन से ED कर रही पूछताछ, मुख्यमंत्री आवास के बाहर CRPF तैनात, 8 बार मिल चुका है नोटिस

Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी आठवें नोटिस के बाद पूछातछ कर रही है. उनके आवास पर दोपहर करीब एक बजे से पूछताछ कर रही है. आवास के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है.
Hemant Soren

हेमंत सोरेन (फोटो- @HemantSoren)

Jharkhand News: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें अब बढ़ सकती हैं. उनके खिलाफ कथित जमीन घोटाले में पूछताछ करने के लिए ईडी के अधिकारी पहुंच चुके हैं. पूछताछ करने के लिए उनके आवास पर कड़ी सुरक्षा के बीच ईडी के अधिकारी शनिवार को पहुंचे हैं. इससे पहले पूछताछ के लिए ईडी ने उन्हें आठ बार नोटिस जारी कर बुलाया था. हालांकि अभी तक वो एक बार भी पेश नहीं हुए थे.

लेकिन ईडी के ओर से आठवें नोटिस मिलने के बाद सीएम हेमंत सोरेन पूछताछ के लिए तैयार हो गए. अधिकारियों की मानें तो ईडी के अधिकारी दोपहर करीब एक बजे हेमंत सोरेन के आवास पर पहुंचे हैं और उसके बाद उनसे पूछताछ शुरू कर दी है. अधिकारी ने बताया कि ईडी के अधिकारियों की सुरक्षा का जिम्मा सीआईएसएफ ने संभाला है. सीआईएसएफ को हेमंत सोरेन के आवास के आसपास की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए तैनात किया गया है.

कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन

सीएम सोरेन के आवास के बाहर तैनात सीआईएसएफ के जवाब रेजोल्यूशन वाले ‘बॉडी कैमरा’ का इस्तेमाल सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए कर रहे हैं. दूसरी ओर बीते दिनों के दौरान हेमंत सोरेन के खिलाफ हो रही कार्रवाई के विरोध में कई जगह प्रदर्शन हुए हैं. ईडी की कार्रवाई के खिलाफ झारखंड मुक्ति मोर्चा गुरुवार सड़कों पर उतर विरोध दर्ज कराया था. कार्यकर्ता बुधवार साहिबगंज के कई इलाकों में सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया था.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: क्या INDIA गठबंधन से अलग बन गई यूपी में सपा और RLD की बात? जानिए क्या बोले अखिलेश यादव

बता दें कि हेमंत सोरेन अभी बरहेट विधानसभा सीट से विधायक हैं. ये सीट साहिबगंज जिले के अंतर्गत आती है. पिछली बार ईडी ने सीएम को नोटिस जारी कर पूछा था कि वो बयान दर्ज कराने के लिए क्यों उपस्थित नहीं हो रहे हैं? उनके वजह से जांच में बाधा उत्पन्न हो रही है. नोटिस जारी करते हुए जांच एजेंसी ने उन्हें 16 से 20 जनवरी तक का समय दिया था. ईडी हेमंत सोरेन से रांची के बड़गाईं अंचल में हुए जमीन घोटाले के मामले में बयान दर्ज कराना चाहती है.

ज़रूर पढ़ें