झारखंड में बढ़ा सियासी पारा, 6 विधायकों के साथ दिल्ली रवाना हुए पूर्व CM चंपई सोरेन, BJP नेताओं से कर सकते हैं मुलाकात

Champai Soren: चंपई सोरेन कल रात कोलकाता के एक होटल में ठहरे हुए थे और आज सुबह की फ्लाइट से वह दिल्ली के लिए रवाना हुए. उन्होंने अपने निजी स्टाफ के साथ सुबह की फ्लाइट से दिल्ली के लिए उड़ान भरी है.
Champai Soren

चंपई सोरेन, झारखंड के पूर्व सीएम

Champai Soren: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेने को लेकर चल रही सियासी अटकलों के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है. वह दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. सूत्रों के जानकारी के मुताबिक, चंपई सोरेन और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बीच लगातार बातचीत जारी है. ऐसे भी जानकारी सामने आई है कि पूर्व सीएम के साथ 6 विधायक भी दिल्ली आ रहे हैं. इन सभी विधायकों से जेएमएम नेतृत्व का संपर्क नहीं हो पा रहा है. अटकलें लगाई जा रही है कि ये सभी विधायक जेएमएम छोड़कर भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक, JMM के जिन विधायकों से नेतृत्व का संपर्क नहीं हो पा रहा है, उनमें दशरथ गगराई, रामदास सोरेन, चमरा लिंडा, लोबिन हेमब्रोम, समीर मोहंती शामिल हैं. उनके कोलकाता से असम भी निकलने की भी संभावना जताई जा रही है. असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा झारखंड के प्रभारी हैं.

ये भी पढ़ें- आत्महत्या की खबर किसने फैलाई? TMC सांसद का ममता सरकार से गंभीर सवाल, प्रिंसिपल-कमिश्नर के लिए की ये मांग

कोलकाता से दिल्ली जा रहे हैं चंपई सोरेन

चंपई सोरेन कल रात कोलकाता के एक होटल में ठहरे हुए थे और आज सुबह की फ्लाइट से वह दिल्ली के लिए रवाना हुए. उन्होंने अपने निजी स्टाफ के साथ सुबह की फ्लाइट से दिल्ली के लिए उड़ान भरी. ऐसी अटकलें हैं कि दिल्ली दौरे के दौरान वह भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं. वहीं सूत्रों के मुताबिक, उनके कोलकाता से असम भी निकलने की भी संभावना जताई जा रही है. असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा बीजेपी के झारखंड प्रभारी हैं.

भाजपा में शामिल होने के सवाल पर चंपई का जवाब

शुक्रवार को जब चंपई सोरेन से बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने मुस्कुराते हुए सिर्फ इतना कहा, “आप लोग ऐसा सवाल कर रहे हैं पर, इस पर क्या बोलें, हम तो आपके सामने हैं.” इतना बोलते ही वह गाड़ी में बैठ गए. बता दें कि, हेमंत सोरेन के जेल से वापस आने के बाद चंपई सोरेन को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था. इसके बाद से ही उनके नाराज होने की चर्चा उठती रही है.

अटकलों के बीच बीजेपी की प्रतिक्रिया

झारखंड बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा, ‘वह (चंपई सोरेन) का एक बड़ा व्यक्तित्व हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड की 3.5 करोड़ जनता उनके काम से खुश थी, लेकिन जिस हिसाब से उन्हें सीएम पद से हटाया गया, वो दुर्भाग्यपूर्ण था. उन्होंने कहा कि यह एक बड़ा सेटबैक था कि उन्हें सीएम पोस्ट से हटाया गया. आखिर उनकी क्या गलती थी?’

ज़रूर पढ़ें