Jharkhand News: सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना की बढ़ी मुश्किलें, मुख्यमंत्री पद पर अब परिवार से ही मिलेगी चुनौती

Jharkhand News: सीता सोरेन ने कहा है कि उन्होंने बैठक में हिस्सा नहीं लिया था और अब बुधवार को होने वाली बैठक से भी दूर रहेंगी.
Hemant Wife Kalpna

सीएम हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन (फोटो- सोशल मीडिया)

Jharkhand News: झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है. संभावना जताई जा रही है कि बुधवार को सीएम सोरेन ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश होंगे. लेकिन इस बीच झारखंड की राजनीति में हेमंत सोरेन के विकल्प को लेकर कई तरह की चर्चाएं हैं. कोई उनकी पत्नी, तो कोई उनके भाई या फिर भाभी पर दावा कर रहा है. दूसरी ओर सूत्रों की माने तो सत्ता पक्ष के सभी 43 विधायकों के हस्ताक्षर ले लिए गए हैं.

हालांकि विधायकों द्वारा कराए गए हस्ताक्षर पर किसी भी नए चेहरे का नाम नहीं लिखा हुआ है. सूत्रों की माने तो विधायकों ने ये फैसला हेमंत सोरेन पर छोड़ दिया है. लेकिन हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने मुख्यमंत्री की टेंशन बढ़ा दी है. झारखंड की जामा सीट से विधायक सीता सोरेन ने बागी तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. उन्होंने सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन का नाम आगे आते ही उनका विरोध शुरू कर दिया है.

सीएम पद पर मेरा हक

सीता सोरेन ने कहा है कि उन्होंने बैठक में हिस्सा नहीं लिया था और अब बुधवार को होने वाली बैठक से भी दूर रहेंगी. मैं घर की बड़ी बहू हूं, इस वजह से सीएम पद पर मेरा हक है और मैं कल्पना सोरेन का विरोध करूंगी. मैंने हमेशा परिवार को जोड़ने की कोशिश की है लेकिन मैं अब कल्पना सोरेन को सीएम बनाए जाने का फैसला होगा तो उसका विरोध करूंगी. उनका दावा है कि उन्हें ही हमेशा त्याग करने के लिए कहा जाते रहा है.

ये भी पढ़ें: Rajya Sabha Election 2024: दिल्ली की राजनीति में शिवराज से पहले नरोत्तम की एंट्री, चुनाव हारने वाले मिश्रा कैसे पहुंच जाएंगे PM मोदी के करीब!

विधायक का कहना है कि हेमंत सोरेन को जब सीएम बनाया गया तो मैंने इस फैसले को स्वीकार कर लिया था. लेकिन अब कल्पना सोरेन को बनाया जाता है तो स्वीकार नहीं करूंगी और उनका विरोध करूंगी. उन्होंने कहा कि जेएमएम को खड़ा करने में बाबा शिबू सोरेन और उनकी पति दुर्गा सोरेन का बहुत बड़ा योगदान रहा है. मेरा अब त्याग करने का कोई इरादा नहीं है. तीन बार विधायक रहने के बाद भी पार्टी के ओर से मुझे वो सम्मान नहीं मिला है.

ज़रूर पढ़ें