Jharkhand News: ED की पूछताछ पर हेमंत सोरेन का दावा- ‘जाली कागज बनाकर फर्जी शिकायत के आधार पर किया गिरफ्तार’

Jharkhand News: पूर्व CM हेमंत सोरेन ने कहा है कि फर्जी शिकायत के आधार पर मुझे गिरफ़्तार किया जा रहा है, आज नहीं तो कल सत्य की विजय होगी.
Hemant Soren

पूर्व सीएम हेमंत सोरेन (फोटो- सोशल मीडिया)

Jharkhand News: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने बुधवार रात को गिरफ्तार कर लिया था. उन्होंने गिरफ्तार किए जाने के बाद अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. वहीं ईडी के एक्शन के खिलाफ पूर्व सीएम ने झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. लेकिन राहत नहीं मिलने पर फिर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. जबकि गिरफ्तारी से पहले बना हेमंत सोरेन का सामने आया है.

ED द्वारा पूछताछ के संबंध में झारखंड के पूर्व CM हेमंत सोरेन की गिरफ़्तारी से पहले का एक वीडियो जारी किया गया है. जिसमें उन्होंने कहा, “ऐसे विषय पर मुझे गिरफ़्तार करने का फैसला सुनाया गया जो चीजें मुझसे जुड़ी ही नहीं. जाली कागज बनाकर, फर्जी शिकायत के आधार पर मुझे गिरफ़्तार किया जा रहा है, आज नहीं तो कल सत्य की विजय होगी. हाल ही में एक राजनीतिक षड्यंत्र का शिकार बिहार हुआ है, अब ये दूसरा शिकार झारखंड को बनाना चाहते हैं.”

कहीं कोई सबुत नहीं मिला

पूर्व सीएम ने कहा, ‘आज मुझे ईडी गिरफ्तार करने आएगी. दिन भर पूछताछ करने के बाद, सुनियोजित ढंग से मुझे गिरफ्तार करने का उन्होंने फैसला सुनाया है. मुझपर 8.5 एकड़ जमीन का मालिक होने का इनका दावा है. वो ऐसी जमीन है जो कभी बिकती ही नहीं है. कहीं कोई सबुत नहीं मिला है लेकिन मेरी इन लोगों ने छवी खराब करने की कोशिश की है. ये पूरी योजना के साथ यहां पूरे दिन रहे.’

ये भी पढ़ें: Jharkhand News: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा पूर्व सीएम हेमंत सोरेन का मामला, कल होगी सुनवाई, दायर की ये याचिका

उन्होंने कहा कि ईडी को पता था कि शाम के वक्त कोर्ट बंद हो जाता है. इसी वजह से उन्होंने अपनी योजना के अनुसार मुझे गिरफ्तार करने का फैसला सुनाया है. मैं कोर्ट के फैसले का पूरा सम्मान करता हूं. अभी मैं कोर्ट में जा रहा हूं. लेकिन मुझे नहीं लगता है कि मुझे इतना वक्त मिलेगा क्योंकि आपको पता है कि देश के अंदर व्यवस्था किस तरह से चलती है. अब लगता है कि सेवा का वक्त मेरे लिए खत्म हो रहा है.

ज़रूर पढ़ें