BSP का उत्तराधिकारी पद गंवाने के बाद आकाश आनंद का पहला रिएक्शन, बोले- मायावती का आदेश सिर माथे पर

Lok Sabha Election 2024: देश में चल रहे लोकसभा चुनाव के बीच बसपा प्रमुख मायावती के एक फैसले ने सबको चौंका दिया. दरअसल, 7 मई की शाम मायावती ने पार्टी के नेशनल को-आर्डिनेटर पद से अपने भतीजे आकाश आनंद को हटाने का ऐलान कर दिया.
Lok Sabha Election 2024

आकाश आनंद

Lok Sabha Election 2024: देश में चल रहे लोकसभा चुनाव के बीच बसपा प्रमुख मायावती के एक फैसले ने सबको चौंका दिया. दरअसल, 7 मई की शाम मायावती ने पार्टी के नेशनल को-आर्डिनेटर पद से अपने भतीजे आकाश आनंद को हटाने का ऐलान कर दिया. आकाश आनंद को हटाने की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि उत्तराधिकारी और नेशनल को-ऑर्डिनेटर पद के लिए अभी वह परिपक्व नहीं हैं. जिस अंदाज में और जिस टाइमिंग के तहत आकाश आनंद को नेशनल कॉरडिनेटर के पद से हटाया गया है, कई सवाल खड़े गए हैं.

बसपा सुप्रीमो के एक्शन के बाद आज गुरुवार, 9 मई को आकाश आनंद का पहला बयान सामने आया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए उन्होंने कहा कि मायावती का हर आदेश उन्हें स्वीकार है. आकाश ने लिखा कि आदरणीय बहन जी, आप पूरे बहुजन समाज के लिए एक आदर्श हैं, करोड़ों देशवासी आपको पूजते हैं. आपके संघर्षों की वजह से ही आज हमारे समाज को एक ऐसी राजनैतिक ताक़त मिली है जिसके बूते बहुजन समाज आज सम्मान से जीना सीख पाया है. आप हमारी सर्वमान्य नेता हैं. आपका आदेश सिर माथे पे. भीम मिशन और अपने समाज के लिए मैं अपनी अंतिम सांस तक लड़ता रहूंगा.

ये भी पढ़ें- “15 सेकेंड नहीं एक घंटा ले लीजिए, बता दो कहां आना है”, नवनीत राणा के बयान पर बौखलाए ओवैसी ने किया पलटवार

इन कारणों से आकाश को गंवानी पड़ी पद

राजनीति में जब से आकाश आनंद सक्रिय हुए हैं, तब से वह लगातार बीजेपी पर हमला कर रहे थे. यहीं नहीं उनकी तरफ से विवादित बयान भी दिए गए हैं. ये वो अंदाज है जो पिछले कई सालों से बहुजन समाज पार्टी और मायावती का देखने को नहीं मिला है. इसी नए और बदले हुए अंदाज ने मायावती को भी असहज कर दिया था. उसी वजह से अब आकाश आनंद को अपना पद गंवाना पड़ा है.

आकाश के भाषण पर मायावती ने ली एक्शन

बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर अप्रैल 6 को यूपी के नगीना में आकाश आनंद ने पहली रैली की थी, उसमें उन्होंने योगी सरकार की बुलडोजर कार्रवाई पर तंज कसा था. आकाश ने कहा था कि बीजेपी वालों को बड़ा गर्व होता है कि हमारी बुलडोजर वाली सरकार है. इन मूर्खों को ये नहीं पता कि ये बात तो शर्म करने वाली है, गर्व करने वाली नहीं. इसी कड़ी में 24 अप्रैल को यूपी पर ही बड़ा हमला करते हुए आकाश ने बोला कि उत्तर प्रदेश असल में एक किडनैपिंग कैपिटल बन चुका है. योगी सरकार कोई बुलडोजर की सरकार नहीं है, असल में ये गद्दारों की सरकार बन चुकी है.

ज़रूर पढ़ें