Lok Sabha Election 2024: औरंगाबाद के RJD दफ्तर पर रेड, प्रचार सामग्री और नकदी बरामद, EC के निर्देश पर हुई छापेमारी

Bihar Lok Sabha Election 2024: औरंगाबाद के से बड़ी खबर सामने आ रही है. औरंगाबाद में राष्ट्रीय जनता दल के कार्यालय में चुनाव आयोग के निर्देश पर छापेमारी की गई है. छापेमारी के दौरान RJD कार्यालय से प्रचार सामग्री बरामद की गई है.
Lok Sabha Election 2024

औरंगाबाद के RJD कार्यालय में रेड, प्रचार सामग्री और नकदी बरामद

Bihar Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान में सिर्फ 2 दिन बचे हैं. बिहार समेत देश 21 राज्यों के 102 लोकसभा क्षेत्रों में पहले चरण में होने वाले मतदान को लेकर प्रचार का आज अंतिम दिन है. बिहार में भी चार लोकसभा क्षेत्रों में पहले चरण के लिए मतदान होना है. इसी बीच औरंगाबाद के से बड़ी खबर सामने आ रही है. औरंगाबाद(Aurangabad) में राष्ट्रीय जनता दल के कार्यालय में चुनाव आयोग के निर्देश पर छापेमारी की गई है. छापेमारी के दौरान RJD कार्यालय(Raid in RJD Office) से 50 हजार रुपए नकद और प्रचार सामग्री बरामद की गई है.

गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी

दरअसल, बिहार के औरंगाबाद में भी पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को मतदान होने वाला है. इस बीच पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि, नगर थाना क्षेत्र के फार्म के समीप एक होटल में राष्ट्रीय जनता दल(RJD) कार्यालय में गुप्त सूचना के आधार पर फ्लाइंग सर्विलांस की टीम ने छापेमारी की और इस दौरान टीम ने RJD कार्यालय से 50 हजार रुपए नकद और काफी मात्रा में प्रचार सामग्री को जब्त कर लिया गया है.

तीन से चार घंटे छापेमारी चली- RJD कार्यकर्ता

RJD कार्यालय में छापेमारी के दौरान नगर थाना प्रभारी उपेंद्र कुमार सिंह, एसडीपीओ संजय पांडेय सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान RJD के कार्यकर्ताओं ने छापेमारी का विरोध करते हुए हंगामा किया और इसे एक साजिश बताया. RJD के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कहा कि छापेमारी किसी के इशारे पर की जा रही है. सरकार उनकी है. तीन से चार घंटे छापेमारी चली. गरीबों को दबाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: ‘लालू को परिवार के आगे कुछ नहीं दिखता’, बिहार में RJD और अखिलेश पर बरसे CM Yogi, बोले- हमने उन्हें बिल्कुल शांत कर दिया है

सुशील सिंह और अभय कुशवाहा के बीच मुकाबला

इस तरह की कार्रवाई के बाद RJD के कार्यकर्ताओं में नाराजगी है. फिलहाल इस मामले पर अभी पार्टी की ओर से किसी बड़े नेता का बयान सामने नहीं आया है. बता दें कि औरंगाबाद में BJP के सुशील सिंह और RJD के अभय कुशवाहा के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा है. सुशील कुमार सिंह अभी वर्तमान में इस सीट से सांसद चुने गए हैं.

ज़रूर पढ़ें