‘PoK का हर इंच भारत का’, मणिशंकर अय्यर को अमित शाह का करारा जवाब, बोले- इसे कोई ताकत नहीं छीन सकती

Lok Sabha Election 2024: गृह मंत्री अमित शाह(Amit Shah) ने भी मणिशंकर अय्यर(Mani Shankar Aiyar) पर बड़ा पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का हर इंच भारत का है.
Lok Sabha Election, Amit Shah, Mani Shankar Aiyar

मणिशंकर को अमित शाह ने दिया करारा जवाब

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव का दौर जारी है. इस बीच कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने विवादास्पद बयानों की ढेर लगा दी है. पहले सैम पित्रोदा ने विरासत टैक्स और भारतीयों को लेकर रंगभेदी टिप्पणी करके सियासी तापमान बढ़ा दिया. वहीं, अब मणिशंकर अय्यर(Mani Shankar Aiyar) ने पाकिस्तान के समर्थन में बयान देकर बखेड़ा खड़ा कर दिया है. उनके बयान पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने जमकर हमला बोला है. गृह मंत्री अमित शाह(Amit Shah) ने भी मणिशंकर अय्यर पर बड़ा पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का हर इंच भारत का है और इसे हमसे कोई ताकत नहीं छीन सकती है.

संसद में PoK के लिए प्रस्ताव पारित किया गया

शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने झारंखड के खूंटी में चुनावी रैली को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि कांग्रेस को क्या हो गया है? संसद में सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया गया था कि पीओके भारत का हिस्सा है और कांग्रेस के लोग अब इस बारे में बात करके पीओके पर सवालिया निशान लगा रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि मणिशंकर अय्यर हमें पाकिस्तान का सम्मान करने के लिए कह रहे हैं क्योंकि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है. कुछ दिन पहले, INDIA गठबंधन के नेता फारूक अब्दुल्ला ने भी कहा था कि पीओके के बारे में बात न करें क्योंकि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है. मैं कांग्रेस और INDIA गठबंधन के लोगों से कहना चाहता हूं कि पीओके यह भारत का है और कोई ताकत इसे छीन नहीं सकती है.

यह भी पढ़ें: ‘पाकिस्तान को इज्जत दे भारत, उनके पास एटम बम हैं’, सैम पित्रोदा के बाद मणिशंकर अय्यर ने कराई कांग्रेस की किरकिरी

JMM ने किए 1000 करोड़ के मनरेगा घोटाले

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल तक अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में बाधाएं पैदा की. जबकि पीएम मोदी ने 5 साल में मंदिर का निर्माण करवाया. राहुल गांधी पर निशाना साधते उन्होंने कहा कि राहुल बाबा राम मंदिर अभिषेक में नहीं आए क्योंकि उन्हें अपने वोट बैंक से डर था. साथ ही उन्होंने उन्होंने झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस अपने शासन के दौरान किसी आदिवासी को राष्ट्रपति बनाने में क्यों विफल रही. साथ ही उन्होंने कहा कि JMM के नेतृत्व वाला गठबंधन 300 करोड़ के भूमि घोटाले, 1000 करोड़ के खनन घोटाले, 1000 करोड़ के मनरेगा घोटाले और 40 करोड़ के शराब घोटाले में शामिल हैं.

ज़रूर पढ़ें