सीएम विष्णुदेव साय ने ओडिशा में भरी हुंकार, बोले- नवीन पटनायक उड़िया में बात तक नहीं कर पाते

Lok Sabha Election 2024: ओडिशा में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने 6 से ज्यादा चुनावी सभा संबोधित किया है.
Chhattisgarh, Lok Sabha Election

छत्तीसगढ़ में मतदान खत्म होते ही BJP के दिग्गजों ने दूसरे राज्यों में किया कैंप

Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में मतदान खत्म होने के अगले दिन ही तमाम भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की ड्यूटी दूसरे राज्यों लगा दी गई है. सबसे ज्यादा फोकस झारखंड और ओडिशा पर BJP नेताओं का दिखाई दे रहा है. ओडिशा की बात की जाए तो मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने यहां पर 6 से ज्यादा चुनावी सभा संबोधित किया है. उसके अलावा बड़ी संख्या में नेता यहां चुनावी कमान संभाले हुए हैं.

ओडिशा में बाहरी के टैग को BJP बना रही मुद्दा

दरअसल, ओडिशा में विधानसभा के साथ में लोकसभा के दूसरे चरण का मतदान 20 मई को होना है. इसके तहत बरगढ़, सुंदरगढ़, बोलांगीर, कंधमाल, अस्का में लोकसभा सीट पर मतदान होगा. जिसके लिए BJP नेताओं की ड्यूटी इन लोकसभा सीट में लगा दी गई है. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय गुरुवार को भी तीन चुनावी सभा को संबोधित किया. पहली सभा सुंदरगढ़ उड़ीसा में थी. दूसरी सभा बरगढ़ में हुई. इसके अलावा तीसरी सभा बोलांगीर में हुई. छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के भ्रष्टाचार और घोटालों की फाइल खोल BJP नेताओं ने बंपर बहुमत के साथ सरकार बनाया. अब ओडिशा की जिम्मेदारी इन तमाम नेताओं को दी गई है. ओडिशा में छत्तीसगढ़ के BJP नेता बाहरी के टैग को मुद्दा बना कर बीजु जनता दल पर आक्रामक है.

वीके पांडियन अभी तक उड़िया नहीं सीख पाए- सीएम

अधिकारी से नेता बने वीके पांडियन को लेकर BJP के नेता बीजेडी को खूब घेर रहे है. आज सभा करने पहुंचे छत्तीसगढ़ के तमाम बड़े नेताओं ने वीके पांडियन को बाहरी बताते हुए कहा कि उन्होंने उड़िया अस्मिता के साथ खिलवाड़ का एक बड़ा कार्ड खेला. सीएम विष्णु देव साय ने कहा कि वीके पांडियन कई सालों पर यहां रहते हुए भी उड़िया नहीं सीख पाए. नवीन पटनायक तो एक मोहरा है उनके पीछे कोई और सरकार चला रहा है. सीएम ने आगे कहा कि उड़ीसा के मुख्यमंत्री उड़िया भाषा में बात तक नहीं कर पाते सिर्फ नमस्ते करते हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में BJP सरकार ने किसानों को धान की कीमत 3100 रुपए प्रति क्विंटल दी है, जैसे ही उड़ीसा में सरकार बनेगी यहां भी 3100 रुपए में धान की खरीदी होगी.

यह भी पढ़ें: आखिर कहां हैं Swati Maliwal? बदसलूकी को लेकर दिल्ली में मचा सियासी ‘भूचाल’, खामोशी पर उठ रहे सवाल

‘एक तमिल को यहां सीएम बनाने की जरूरत नहीं’

सीएम ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन की तर्ज पर यहां भी महिलाओं को 50000 साल का दिया जाएगा. छत्तीसगढ़ में जिस तरह पीएम आवास बनना शुरू हुआ है वैसे ही उड़ीसा में भी 25 लाख पीएम आवास बनेंगे. वहीं छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने भी बीजेडी को घेरते हुए कहा की BJD तमिलनाडु के व्यक्ति को सीएम बनाने का षड्यंत्र कर रही है. मैं वीके पांडियन साहब से पूछना चाहता हूं. BJD के लोगों से पूछना चाहता हूं क्या उड़ीसा में 4.50 करोड़ भाई बहनों में किसी को मुख्यमंत्री नहीं बनाया जा सकता. हमारे 4.50 करोड़ उड़िया भाईयों, बहन सब मुख्यमंत्री बनने के काबिल है. एक तमिल आदमी को यहां मुख्यमंत्री बनाने की जरूरत बिल्कुल नहीं है.

ज़रूर पढ़ें