Lok Sabha Election: ‘जो रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में जाने से इनकार कर दे…’, कांग्रेस पर बरसे शिवराज सिंह चौहान, बोले- इनका उद्धार हो सकता है क्या?

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विदिशा से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार शिवराज सिंह चौहान(Shivraj Singh Chauhan) जमकर रैलियां और रोड शो कर रहे हैं और विपक्ष पर ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं.
Shivraj Singh Chuahan, Lok Sabha Election

शिवराज सिंह चौहान (पूर्व मुख्यमंत्री)

Lok Sabha Election 2024: 7 मई को देश में लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण का मतदान होना है. इस बीच सियासी दलों के नेताओं की बयानबाजी का दौर जारी है. मध्य प्रदेश में भी राजनीति उबाल पर है. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विदिशा से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार शिवराज सिंह चौहान(Shivraj Singh Chauhan) जमकर रैलियां और रोड शो कर रहे हैं और विपक्ष पर ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं. विदिशा से BJP उम्मीदवार शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला.

‘एक पार्टी की इतनी दुर्गति कैसे हो सकती है’

एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विदिशा से BJP उम्मीदवार शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा, ‘आज कांग्रेस के इंदौर से जो उम्मीदवार थे वह भी BJP में शामिल हो गए. आप इससे अंदाजा लगा सकते हो कि एक पार्टी की इतनी दुर्गति कैसे हो सकती है.’ उन्होंने इसे अयोध्या में भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण ठुकराने से जोड़ते हुए कहा कि जो भगवान राम के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा में जाने से इनकार कर दे, उसका उद्धार हो सकता है क्या.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: विंध्य क्षेत्र की चार लोकसभा सीटों पर पहले और दूसरे चरण में क्यों कम हुआ 11 फीसदी मतदान?

विदिशा लोकसभा सीट पर 7 मई को मतदान

बता दें कि, शिवराज सिंह चौहान साढ़े सोलह साल तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं. अब उन्हें BJP ने केंद्र की सत्ता में लाने के लिए विदिशा के चुनावी मैदान उतारा है. शिवराज सिंह चौहान विदिशा से पांच बार के सांसद रह चुके है. विदिशा लोकसभा सीट पर 7 मई को तीसरे चरण में मतदान होना है. चुनाव के नतीजे 4 जून को आएंगे. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को विदिशा लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  विदिशा निर्वाचन क्षेत्र से 1991 (उपचुनाव), 1996, 1998, 1999 और 2004 में लगातार पांच बार जीत हासिल कर चुके हैं. अभी इस सीट पर वर्तमान सांसद रमाकांत भार्गव हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में विदिशा सीट पर बीजेपी के रमाकांत भार्गव ने 853022 वोट हासिल की थी.  रमाकांत भार्गव ने कांग्रेस के शैलेन्द्र रमेशचंद्र पटेल को कड़ी टक्कर दी थी.

ज़रूर पढ़ें