BJP Candidate List: कौन हैं संदेशखाली की पीड़िता रेखा पात्रा, जिन्हें BJP ने बशीरहाट से दिया टिकट?

BJP Candidate List: BJP ने पश्चिम बंगाल की बशीरहाट से चौंकाने वाला नाम को चुनावी मैदान में उतार दिया है. BJP के इस कदम से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चारों खाने चित्त कर दिया है.
Sandeshkhali victim Rekha Patra, BJP Candidate List

संदेशखाली की पीड़िता रेखा पात्रा

West Bengal BJP Candidate List for Lok Sabha Election 2024: देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनावी बिगुल बज चुका है. चुनाव आयोग की ओर से चुनावी महासमर की तारीखों के ऐलान के बाद से सभी पार्टियों की चुनावी गतिविधियां तेज हो गई हैं. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल समेत 14 राज्यों के 111 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. इस बीच BJP ने पश्चिम बंगाल की बशीरहाट से चौंकाने वाला नाम को चुनावी मैदान में उतार दिया है. BJP के इस कदम से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चारों खाने चित्त कर दिया है.

पश्चिम बंगाल की सियासत में खलबली

BJP की केंद्रीय चुनाव समिति ने संदेशखाली मामले की पीड़िता को चुनावी मैदान में पश्चिम बंगाल की सियासत में खलबली मचा दी है. बीजेपी ने संदेशखाली मामले में यौन उत्पीड़न का F.I.R. दर्ज कराने वाली रेखा पात्रा को बशीरहाट से टिकट दे दिया है. बता दें कि BJP ने पश्चिम बंगाल के चुनाव में इस बार संदेशखाली में महिलाओं के साथ हुई दरिंगदगी सबसे बड़ा मुद्दा बना दिया है. बता दें कि पीएम मोदी भी प. बंगाल के दौरे पर इस मामले पर सत्तारूढ़ TMC सरकार पर जमकर हमला बोला है.

19 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा

वहीं BJP ने रेखा पात्रा के सहित 19 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है.जलपाईगुड़ी से डॉ. जयंत रॉय, दार्जिलिंग से राजू बिष्ट, रायगंज से कार्तिक पॉल, जंगीपुर से धनंजय घोष, कृष्णानगर से ‘राजमाता अमृता रॉय, बैरकपुर से अर्जुन सिंह, दम दम से शिलभद्र दत्त, बारासात से स्वपन मजूमदार,बसीरहाट से रेखा पात्रा, मयुरापुर से अशोक पुरकैत को पार्टी ने टिकट दिया है.

यह भी पढ़ें: BJP ने जारी की 5वीं लिस्ट, मेरठ से अरुण गोविल, मंडी से कंगना रनौत और कुरूक्षेत्र से नवीन जिंदल को मिला टिकट, जानें किसे कहां से मिला मौका

मेदिनीपुर से अग्निमित्र पॉल को टिकट

वहीं BJP ने कोलकाता दक्षिण से देवाश्री चौधरी, कोलकाता उत्तर से डॉ. तापस रॉय, उलूबेरिया से अरुण उदय पॉल चौधरी, श्रीरामपुर से कबीर शंकर बोस, आरामबाग से अरूप कांति दीगर, तामलुक से जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय, मेदिनीपुर से अग्निमित्र पॉल, बर्धमान पूर्व से अशीम कुमार सरकार और बर्धमान-दुर्गापुर से दिलीप घोष को प्रत्याशी घोषित किया है.

ज़रूर पढ़ें