Exit Poll में BJP की सरकार! नॉर्वे के पूर्व मंत्री की पश्चिमी मीडिया को दो टूक, कहा- PM मोदी की लगातार निगेटिव कवरेज पर करें पुनर्विचार

Exit Poll: एग्जिट पोल के आंकड़ों को लेकर नॉर्वे के पूर्व मंत्री और राजनयिक ने पश्चिमी मीडिया को आईना दिखाते हुए कहा कि पश्चिमी मीडिया फिर से र्विचार करे.
Exit Poll, Former Norwegian minister Erik Solheim, PM Modi

नॉर्वे के पूर्व मंत्री की पश्चिमी मीडिया को दो टूक

Lok Sabha Election 2024 Exit Poll: देश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान खत्म हो चुके हैं और अब इंतजार है नतीजों का, जो 4 जून को जारी होगा. इससे पहले देश की कई मीडिया एजेंसियों की ओर से एग्जिट पोल के आंकड़े भी जारी कर दिए गए हैं. इन एग्जिट पोल्स में भारतीय जनता पार्टी को बंपर बहुमत मिलते दिख रहे हैं. दक्षिण से लेकर पूर्वोत्तर के लोकसभा सीटों पर BJP को भारी बढ़त मिलती दिख रही है. एग्जिट पोल के आंकड़ों को लेकर नॉर्वे के पूर्व मंत्री और राजनयिक ने पश्चिमी मीडिया को आईना दिखाते हुए कहा कि पश्चिमी मीडिया भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में अपनी लगातार की जा रही निगेटिव कवरेज पर फिर से र्विचार करे.

BJP को स्पष्ट बहुमत- एरिक सोलहेम

नॉर्वे के पूर्व मंत्री एरिक सोलहेम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर लिखा, ‘भारत में एग्जिट पोल 4 जून को नतीजे आने पर प्रधानमंत्री मोदी की बड़ी जीत की भविष्यवाणी कर रहे हैं. अगर पोल सही हैं, तो सरकार में दस साल के बाद यह लगभग अभूतपूर्व विश्वास मत है. शायद अब समय आ गया है कि पश्चिमी मीडिया भारत और मोदी के बारे में अपनी लगातार नकारात्मक कवरेज पर पुनर्विचार करे. बता दें कि तमाम भारतीय मीडिया एजेंसियों की और से जारी एग्जिट पोल के आकड़ों में BJP को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. ऐसे में अगर यह आंकड़े नतीजों में बदल जाते हैं तो BJP तीसरी बार फिर से सरकार बना सकती है.

यह भी पढ़ें: Exit Poll: नतीजों से पहले काशी के पंडित ने बनाई 3 कुंडली, PM मोदी और BJP की सीटों को लेकर किया बड़ा दावा

सभी एग्जिट पोल में BJP-NDA आगे

बता दें कि, इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल के अनुसार, BJP-NDA को 361-401 सीटें जीत सकती हैं और कांग्रेस-INDIA ब्लॉक को 131-166 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. एबीपी न्यूज सी वोटर के एग्जिट पोल के अनुसार, BJP-NDA को 353-383 सीटें और कांग्रेस-INDIA ब्लॉक को 152-182 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं, न्यूज 18 के अनुसार, BJP-NDA को 355-370, कांग्रेस-INDIA ब्लॉक को 125-140 सीटें मिल सकती हैं. जन की बात के एग्जिट पोल में BJP-NDA को 362-392 सीटें दी गई हैं, जबकि कांग्रेस-INDIA ब्लॉक को 141-161 सीटें मिलती दिख रही हैं. टाइम्स नाउ ने BJP-NDA को 358 और कांग्रेस-INDIA ब्लॉक को 152 सीटें दी हैं.

ज़रूर पढ़ें