Lok Sabha Election: चुनावी ड्यूटी में महिलाकर्मी की मौत, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने परिजनों को सौंपा 15 लाख रुपए का चेक

Lok Sabha Election 2024: मतगणना की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले दुर्ग का दौरा किया.
Lok Sabha Election, chhattisgarh

चुनावी ड्यूटी में महिलाकर्मी की मौत, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने परिजनों को सौंपा 15 लाख रुपए का चेक

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव धीरे-धीरे खत्म होने वाला है. केवल दो चरणों के ही मतदान बचे हैं. 4 जून को इसके नतीजे आने वाले हैं. वहीं पांचवें चरण के समापन के साथ, आम चुनाव 2024 के लिए मतदान अब 25 राज्यों और केंद्र-शासित प्रदेशों और 428 संसदीय क्षेत्रों में पूरा हो गया है. ऐसे में इन राज्यों में अब मतगणना की तैयारी का जा रही है. इनमें छत्तीसगढ़ भी शामिल है. इसके लिए चुनाव आयोग भी एक्शन में आ गया है. वहीं मतगणना की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले दुर्ग का दौरा किया.

मधु बंजारे के दोनों बेटों को दिए साढ़े सात लाख रुपए

गुरुवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले मतगणना की तैयारियों का जायजा लेने दुर्ग पहुंची. दुर्ग में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने निर्वाचन में ड्यूटी के दौरान मृत महिलाकर्मी मधु बंजारे के दोनों पुत्रों को अनुग्रह प्रतिकर राशि के कुल 15 लाख रूपए की राशि का चेक प्रदान किया. उन्होंने दुर्ग के सर्किट हाउस में गुरुवार को स्वर्गीय मधु बंजारे के पुत्रों नितिन कुमार बंजारे को साढ़े सात लाख रुपए और विपिन कुमार बंजारे को साढ़े सात लाख रुपए का चेक प्रदान किया.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: ‘किसी राज्य का पूर्व सीएम जेल में हो तो’, झारखंड में सीएम विष्णुदेव का बड़ा हमला, बोले- इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या होगा

राज्य अनुग्रह प्रतिकर भुगतान नियम के तहत दिया चेक

बता दें कि, लोकसभा आम निर्वाचन कर्तव्य के दौरान निर्वाचन कर्मी मधु बंजारे की 8 मई को कुम्हारी के पास वाहन दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य अनुग्रह प्रतिकर भुगतान नियम 2009 के प्रावधानों के तहत उनके उत्तराधिकारियों पुत्र नितिन कुमार बंजारे और विपिन कुमार बंजारे को कुल अनुग्रह प्रतिकर राशि 15 लाख रूपए के भुगतान की अनुशंसा की गई थी. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की ओर से परिवार को चेक सौंपने के दौरान दुर्ग की कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऋचा प्रकाश चौधरी, पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला और उप जिला निर्वाचन अधिकारी बीके दुबे मौजूद रहे.

ज़रूर पढ़ें