Exit Poll: छत्तीसगढ में बीजेपी ने मारी बाजी, कांग्रेस को लगा झटका, एग्जिट पोल के आंकड़े ने बढ़ाई विपक्ष की परेशानी

Exit Poll: एबीपी न्यूज-सीवोटर एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में एनडीए को 61 फीसदी, इंडिया गठबंधन को 33 फीसदी और अन्य को 6 फीसदी वोट मिलने की संभावना है.
Lok Sabha Exit Poll

लोकसभा चुनाव 2024 एग्जिट पोल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण का मतदान खत्म होने के साथ ही अब 4 जून को नतीजों का इंतजार शुरू हो चुका है. इससे पहले आज एग्जिट पोल 2024 के नतीजे सामने आ गए हैं. एग्जिट पोल के नतीजों से काफी हद तक साफ हो गया है कि 2024 में किसकी सरकार आने वाली है. हालांकि यह फाइनल नतीजे अभी 4 जून को आने वाले हैं. एग्जिट पोल के नतीजे को देखे तो कई राज्यों में भारतीय जनता पार्टी आगे है. वहीं तमाम एजेंसियों के एग्जिट पोल के नतीजे को देखे तो छत्तीसगढ़ में बीजेपी क्लीन स्वीप करने जा रही है.

एबीपी न्यूज-सीवोटर एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में एनडीए को 61 फीसदी, इंडिया गठबंधन को 33 फीसदी और अन्य को 6 फीसदी वोट मिलने की संभावना है. वहीं, छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में से एग्जिट पोल के अनुसार, एनडीए को 10-11 और इंडिया गठबंधन को 0-1 सीटें मिलने की संभावना है. वहीं, अन्य को 0 सीटें मिलने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Exit Poll: किसकी बनेगी सरकार? जानें इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल में किसने मारी बाजी

छत्तीसगढ़ में NDA को 10-11 सीटें

इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया का एग्जिट पोल के अनुसार छत्तीसगढ़ में NDA को 57 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है. राज्य में NDA को 10-11 सीटें मिलने का अनुमान है तो वहीं INDIA को 0-1 सीट मिलती दिख रही है. बता दें कि राज्य में 11 लोकसभा सीटें हैं.

 

ज़रूर पढ़ें