Lok Sabha Election 2024: शिवपाल यादव ने छोड़ी बदायूं सीट, बेटे के नाम का भेजा प्रस्ताव, अब क्या फैसला लेंगे अखिलेश यादव?

Lok Sabha Election 2024: चाचा शिवपाल यादव(Shivpal Yadav) बदायूं से अपने बेटे आदित्य यादव को बदायूं से चुनाव लड़ाना चाहते हैं. इशारों ही इशारों में उन्होंने इस बात का ऐलान भी कर दिया है.

Lok Sabha Election 2024, Shivpal Yadav, Aditya Yadav, Akhilesh Yadav

शिवपाल यादव ने छोड़ी बदायूं सीट, बेटे के नाम का भेजा प्रस्ताव

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव सिर पर है और उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. जहां एक ओर पार्टी मुरादाबाद, मेरठ और रामपुर प्रत्याशियों के नामों के ऐलान के बाद से अपने ही समर्थकों की नाराजगी झेल रही हैं, वहीं दूसरी ओर बदायूं से भी पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी करने वाली खबर सामने आ रही है. हालांकि इस बार मुश्किल खड़ा करने वाला कोई और नहीं बल्कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव(Shivpal Yadav) खुद हैं.

कई दिनों जारी है अटकलों का दौर

दरअसल, चर्चा है कि शिवपाल यादव यहां से अपने बेटे आदित्य यादव(Aditya Yadav) को बदायूं से चुनाव लड़ाना चाहते हैं. इशारों ही इशारों में उन्होंने इस बात का ऐलान भी कर दिया है. मंगलवार को बदायूं लोकसभा के अंतर्गत आने वाले संभल जिले के कस्बे बबराला में सपा सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस सम्मेलन में खुद शिवपाल यादव के साथा धर्मेंद्र यादव भी शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: ‘INDI’ गठबंधन की रैली, परिवारवाद, भ्रष्टाचार पर PM Modi ने साधा निशाना, बोले- देश में हर समस्या की जड़ कांग्रेस

स्वीकृति देने की औपचारिकता बाकी

इसी सम्मेलन में बदायूं की सीट से आदित्य यादव को लड़ाने का प्रस्ताव पारित कर उसे अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) के पास भेज दिया गया है. बता दें कि बदायूं सीट पर प्रत्याशी बदल कर आदित्य यादव को लड़ाने की चर्चा कई दिनों से सियासी गलियारों में तैर रही है. ऐसे में कहा जा रहा है कि प्रस्ताव पर अब केवल अखिलेश यादव को स्वीकृति देने की औपचारिकता भर बाकी बची है.

सपा सम्मेलन का बाद दी जानकारी

सपा सम्मेलन के बाद मीडिया से बात करते हुए शिवपाल यादव ने बड़ा इशारा किया. उन्होंने कहा कि बदायूं की पूरी जनता समाजवादी पार्टी के साथ है. आदित्य यादव के नाम पर उन्होंने कहा कि यहां की जनता ने आज प्रस्ताव तो पारित कर दिया है. कार्यकर्ता कह रहे हैं कि यहां से आदित्य ही चुनाव लड़े. प्रस्ताव को राष्ट्रीय नेता(अखिलेश यादव) के पास भेजा गया है, उनकी तरफ से भी सहमति मिल जानी चाहिए.

यह भी पढ़ें: Congress Candidate List: कांग्रेस की एक और लिस्ट जारी, 4 राज्यों की 17 सीटों पर प्रत्याशी घोषित, YS शर्मिला को इस सीट से मिला मौका

धर्मेंद्र यादव ने भी जताई सहमति

वहीं, धर्मेंद्र यादव भी आदित्य यादव के नाम पर सहमति जताते दिखे. उन्होंने कहा हम सभी समाजवादी परिवार के हैं, अखिलेश यादव के हाथ को मजबूत करेंगे. चाचा शिवपाल के लिए काम करने में थोड़ी हिचक रहती, लेकिन आदित्य के लिए हम और ज्यादा काम करेंगे और बदायूं की सीट जीतेंगे.

ज़रूर पढ़ें