Lok Sabha Election: ‘INDI’ गठबंधन की रैली, परिवारवाद, भ्रष्टाचार पर PM Modi ने साधा निशाना, बोले- देश में हर समस्या की जड़ कांग्रेस

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान के कोटपूतली में पीएम मोदी(PM Modi) ने विजय शंखनाद रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

Lok Sabha Election, PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Election 2024: देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनावी प्रचार का शंखनाद हो गया है. सभी पार्टियों की ओर से रैलियां भी की जा रही हैं. वहीं भारतीय जनता पार्टी के अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के ‘400 पार’ नारे को पूरा करने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) ने भी कमान संभाल ली है. इसी क्रम में वह मंगलवार को राजस्थान पहुंचे. राजस्थान के कोटपूतली में उन्होंने विजय शंखनाद रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

देश की सियासत फिर 2 खेमों में बंटी- PM Modi

विजय शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘ 2024 के इस चुनाव में देश की सियासत फिर 2 खेमों में बंटी नजर आ रही है. एक तरफ राष्ट्र प्रथम का संकल्प लेकर चलने वाली BJP है, तो दूसरी तरफ देश को लूटने के मौके तलाशने वाली, अपने परिवार को देश से बड़ा मानने वाली, विदेश में जाकर भारत को गाली देने वाली कांग्रेस है.

‘विपक्ष अपने स्वार्थ के लिए चुनाव लड़ रहा’

पीएम मोदी ने कांग्रेस को देशविरोधी बताते हुए कहा, ‘ऐसी देशविरोधी, परिवारवादी ताकतों के खिलाफ राजस्थान हमेशा खड़ा रहा है.’ वहीं परिवारवाद पर भी उन्होंने कांग्रेस की अगुवाई वाली ‘INDI’ गठबंधन को निशाने पर ले लिया. उन्होंने कहा, ‘ कांग्रेस और उसका INDI गठबंधन, देश के लिए नहीं बल्कि अपने स्वार्थ के लिए चुनाव लड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: चुनावी मिशन पर पीएम मोदी, उत्तराखंड में करेंगे शंखनाग, पहले चरण में होनी है वोटिंग

‘INDI’ गठबंधन की मेगा रैली भी PM Modi का तंज

वहीं 31 मार्च को दिल्ली में हुई ‘INDI’ गठबंधन की मेगा रैली पर भी पीएम मोदी तंज कसते हुए नजर आए. उन्होंने दावा किया, ‘यह पहला ऐसा चुनाव है, जिसमें परिवारवादी पार्टियां अपने परिवार को बचाने के लिए रैली कर रही हैं. सारे भ्रष्टाचारी मिलकर भ्रष्टाचार पर कार्रवाई रोकने के लिए रैली कर रहे हैं.

कांग्रेस नेता चुनाव जीतने की बात पर मौन- PM Modi

राहुल गांधी के बयान पर उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के बड़े नेता खुद के चुनाव जीतने की बात पर मौन हैं. लेकिन वह देश को धमकी दे रहे हैं कि अगर BJP जीती तो देश में आग लग जाएगी. मोदी 10 साल से इनकी लगाई हुई आग को बुझा रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोगों ने अपने खतरनाक इरादे जताना शुरू कर दिए हैं.’

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: ‘अपने लोगों को नागरिकता देने का विरोध कर रही है कांग्रेस’, रुद्रपुर की चुनावी सभा में बोले PM मोदी

‘सेना को आत्मनिर्भर नहीं होने दिया’

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस का मतलब है, देश की हर बीमारी की जड़. देश की कोई भी बड़ी समस्या देखेंगे, तो उसकी जड़ में कांग्रेस पार्टी ही नजर आएगी. उन्होंने देश में गरीबी की बात करते हुए कहा कि कांग्रेस की वजह से आजादी के 7 दशकों तक गरीबी रही. कांग्रेस ने कभी हमारी सेना को आत्मनिर्भर नहीं होने दिया.

ज़रूर पढ़ें