JJP ने जारी की 5 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, गुरुग्राम से सिंगर फाजिलपुरिया को बनाया उम्मीदवार

Lok Sabha Election: जेजेपी ने हरियाणा की पांच लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है. पार्टी ने गुरुग्राम से सिंगर राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया को टिकट दिया है.

गुरुग्राम से फाजिलपुरिया लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election: जननायक जनता पार्टी ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने गुरुग्राम से सिंगर राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया को टिकट दिया है.

जानकारी के मुताबिक, जेजेपी ने हरियाणा की पांच लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है. सिरसा से रमेश खटक, हिसार ने नैना सिंह चौटाला, भिवानी-महेंद्रगढ़ से राव बहादुर सिंह, गुरुग्राम से राहुल यादव और फरीदाबाद से नलिन हुड्डा को टिकट मिला है.

ये भी पढ़ेंः क्या BJP से अलग होकर कांग्रेस के अरमानों पर पानी फेर देगी JJP? समझिए सियासी मिजाज

दुष्यंत चौटाला के करीबी माने जाते हैं फाजिलपुरिया

राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया को हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री और जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला का करीबी माना जाता है. राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो भाजपा के कद्दावर नेता राव इंद्रजीत सिंह के यादव वोट बेस को तोड़ने के लिए चौटाला ने फाजिलपुरिया को टिकट दिया है.

बता दें कि भाजपा ने गुरुग्राम से राव इंद्रजीत सिंह और कांग्रेस ने अफताब अहमद को उम्मीदवार बनाया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से राव इंद्रजीत सिंह ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी. उन्हें 8,81,546 वोट मिले थे. वहीं, कांग्रेस उम्मीदवार कैप्टन अजय सिंह यादव को 4,95,290 वोट मिले थे.

ये भी पढ़ेंः ‘…रोहिंग्या घुसपैठियों को कानून व्यवस्था बिगाड़ने की दे रखी है परमिशन’, बंगाल में TMC पर बरसे पीएम मोदी

हिसार बनी हॉट सीट

हिसार हरियाणा की सबसे हॉट सीटों में से एक हो गई है. क्योंकि यहां से दुष्यंत चौटाला ने अपनी मां और विधायक नैना सिंह चौटाला को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, भाजपा ने दुष्यंत चौटाला के दादा रणजीत चौटाला को चुनावी मैदान में उतारा है. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से भाजपा के टिकट पर बृजेंद्र सिंह ने जीत दर्ज की थी. हालांकि इस बार बृजेंद्र सिंह कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरे हैं.

ज़रूर पढ़ें