“बेचारे की किस्मत खराब, इंडी गठबंधन में होकर भी घूम रहा बेघर”, चंद्रशेखर आजाद के खिलाफ चुनाव प्रचार में जुटे आकाश आनंद

चंद्रशेखर का नाम लिए बिना ही आकाश ने कहा, "वह सड़क पर हमारे लोगों को उतारकर लड़ाई लड़ने की बात करते हैं. लेकिन अपना मुकद्दर बनाने के बाद लोगों को छोड़कर चले जाते हैं."
Akash Anand

Akash Anand

Lok Sabha Election 2024: बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे और राजनीतिक उत्तराधिकारी आकाश आनंद (Akash Anand) ने आज यानी 6 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के नगीना निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के अभियान की शुरुआत की. यह वही सीट है जहां भीम आर्मी प्रमुख और आजाद समाज पार्टी के नेता चंद्रशेखर आजाद ने अपनी किस्मत आजमाई है. यूपी में पहली रैली के दौरान आकाश आनंद ने पीएम मोदी के राशन और चंद्रशेखर के भाषण पर जमकर हमला बोला है.

चंद्रशेखर का नाम लिए बिना ही आकाश ने कहा, “वह सड़क पर हमारे लोगों को उतारकर लड़ाई लड़ने की बात करते हैं. लेकिन अपना मुकद्दर बनाने के बाद लोगों को छोड़कर चले जाते हैं. आकाश आनंद ने कहा कि वे लोगों को गुमराह कर रहे थे, वह इंडिया ब्लॉक में घुसना चाहते थे ताकि अपनी एक सीट निकाल सकें, लेकिन उनकी किस्मत इतनी खराब है कि अलायंस के बाद भी वह बेघर घूम रहे हैं.”
आकाश आनंद ने कहा, “आप समझिए अगर एक युवा के ऊपर केस दर्ज हो गया तो उसे नौकरी में दिक्कत होगी पढ़ने लिखने में दिक्कत होगी. आकाश ने मंच से बोलते हुए एक तरफ जहां वोटरों को अपने पक्ष में करने का पूरा प्रयास किया तो वहीं भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

हमारा उम्मीदवार मजबूत है: आकाश आनंद

चंद्रशेखर आजाद ने एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था, “मायावती चाहती हैं कि चंद्रशेखर नगीना सीट से चुनाव लड़े और जीते. इसलिए उन्होंने इस सीट से कमजोर उम्मीदवार को मैदान में उतारा. अब इस पर निशाना साधते हुए आकाश आनंद ने कहा कि वो कहते हैं कि हमारा उम्मीदवार कमजोर है. आपलोगों को कहीं से हमारा उम्मीदवार कमजोर लग रहा है. बीएसपी कैंडिडेट का परिचय कराते हुए आकाश ने कहा कि हमारा उम्मीदवार मजबूत है इन्हें और भी मजबूत बनाएं.

बता दें कि नगीना और बिजनौर को बीएसपी का मजबूत सीट माना जाता है. बसपा यहां से चुनाव जीतती रही है. लेकिन राजनीतिक जानकार मानते हैं कि चंद्रशेखर आजाद के मैदान में उतरने से इस बार बीएसपी के वोट बैंक में सेंधमारी हो गई है. ऐसे में दलितों का झुकाव चंद्रशेखर की तरफ हो गया है. इसके अलावा अगर बात मुस्लिम वोटरों की करें तो रमजान की वजह से वे खामोश है. रमजान के बाद वो तय कर सकते हैं कि बीएसपी के साथ जाना है या चंद्रशेखर आजाद के साथ.

यह भी पढ़ें: 44 साल में ‘इकाई’ से सीटों का ‘तीहरा शतक’ जड़ने वाली BJP; जानिए कैसे जनसंघ से निकलकर बनी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी

देश की आर्थिक तरक्की का दावा भाजपा का झूठा सपना: आकाश

वर्ल्ड इकोनॉमी में आगे बढ़ने का भाजपा सरकार का दावा झूठा सपना है. डिजिटल इंडिया का ढिंढोरा पीटने वाली सरकार ने शिक्षा, रोजगार और बुजुर्गों की सुरक्षा की दृष्टि से देश को पीछे छोड़ा है. संविधान को बचाने के लिए लोकसभा चुनाव में सही वक्त पर सही फैसला लेना है. बसपा के स्टार प्रचारक आकाश आनंद ने यह बात नगीना में पार्टी प्रत्याशी की जनसभा में कही.

ज़रूर पढ़ें