Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस में शामिल हुए बीजेपी सांसद अजय निषाद, मुजफ्फरपुर से लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच बिहार में बीजेपी के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. मुजफ्फरपुर से सांसद अजय निषाद आज मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए.

Lok Sabha Election 2024

बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए अजय निषाद

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच बिहार में बीजेपी के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. मुजफ्फरपुर से सांसद अजय निषाद आज मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. इस बार पार्टी ने मुजफ्फरपुर सीट से उनका टिकट काट दिया है. ऐसे में वो अब कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. ऐसी चर्चा है कि वह अपनी सीट मुजफ्फरपुर से चुनाव लड़ सकते हैं. बता दें लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में जो सीट बंटवारा हुआ है उसके तहत बीजेपी 17, जदयू 16, चिराग पासवान की पार्टी को 5, जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को एक-एक सीट मिली है.

अजय निषाद ने कांग्रेस की सदस्यता लेते हुए कहा, मेरा टिकट काटा गया और मुझे बताया भी नहीं गया. मुझे समाचार चैनलों के जरिए टिकट कटने के बारे में जानकारी मिली. मुझे भी किसी का अहंकार तोड़ना है और अपना खोया हुआ सम्मान वापस लाना है. उसके बाद एक्स पर पोस्ट करते हुए अजय निषाद ने लिखा, आज @INCIndia की सदस्यता ग्रहण की है अगर आलाकमान का आदेश हुआ तो जनता के अदालत में आऊंगा.

सबसे ज्यादा वोट पाने वाले सांसद

लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा प्रत्याशी अजय कुमार निषाद सबसे ज्यादा वोट पाने वाले सांसद बने थे. अजय कुमार निषाद को 666878 वोट मिले थे तो उनके प्रतिद्वद्वी विकासशील इंसान पार्टी के राज भूषण चौधरी को महज 256890 वोट ही मिल पाए थे. इस तरह अजय निषाद ने राज भूषण चौधरी को एक तरफा मुकाबले में 409988 वोटों से हराया था. बता दें कि बीजेपी ने इस बार मुजफ्फरपुर से सिटिंग सांसद अजय निषाद का टिकट काटकर राज भूषण निषाद को मैदान में उतारा है. टिकट कटने के बाद से सांसद अजय निषाद काफी नाराज बताए जा रहे हैं.

अजय निषाद का टिकट कटने के बाद से उनके समर्थकों में भी काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है. जानकारी के मुताबिक, अजय निषाद ने हाल ही में अपने कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक करके आगामी चुनाव को लेकर चर्चा की थी, जिसके बाद से उनके महागठबंधन में जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं. अब अजय निषाद ने कांग्रेस का दामन थाम लिया हैं.

ज़रूर पढ़ें