Lok Sabha Election 2024: अगर PM मोदी मिलने का समय दें, तो दूर करूंगा उनका गलतफहमी; ‘मंगलसूत्र’ विवाद पर खड़गे का पलटवार

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर देश का सियासी तापमान बढ़ा हुआ है. वर्तमान समय में सत्ता में काबिज बीजेपी और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के बीच राजनीतिक बयानबाजी का दौर अपने चरम पर है.
Lok Sabha Election 2024

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर देश का सियासी तापमान बढ़ा हुआ है. वर्तमान समय में सत्ता में काबिज बीजेपी और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के बीच राजनीतिक बयानबाजी का दौर अपने चरम पर है. बीजेपी और कांग्रेस की लड़ाई मुस्लिम लीग और मंगलसूत्र पर आ गई है. पीएम मोदी चुनावी सभाओं के दौरान लगातार कांग्रेस पर महिलाओं के मंगलसूत्र छिनने का आरोप लगा रहे हैं. आम चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा जारी किए गए मेनिफेस्टो में शामिल वादों को पीएम मोदी देश के लिए खतरा बता रहे हैं.

पीएम के इन आरोपों पर पलटवार करते हुए मंगलावर को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि उनकी मां ने देश के लिए अपना मंगलसूत्र कुर्बान कर चुकी हैं वो किसी का मंगलसूत्र क्या लेंगी. वहीं अब इस मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि अगर पीएम मोदी के पास समयय है तो वे उनसे मिलकर कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र अच्छे से समझा सकते हैं ताकि उनकी गलतफहमी दूर हो.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: क्या अमेठी से चुनाव लड़ेंगे प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा? कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर

“वे आपका मंगलसूत्र भी नहीं छोडेंगे”

गौरतलब है कि कांग्रेस के घोषणापत्र जारी होने के शुरुआती दिन से लेकर अब तक पीएम मोदी अपने भाषणों में आरोप लगाते रहे हैं कि कांग्रेस के वादे आजादी से पहले मुस्लिम लीग के विचारों की याद दिलाते हैं. रविवार को राजस्थान में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने यह दावा करके एक नए विवाद को जन्म दे दिया कि कांग्रेस का इरादा लोगों की संपत्ति जब्त कर उसे मुसलमानों में बांटना है. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि वे आपका मंगलसूत्र भी नहीं छोडेंगे.

“हम सभी के लिए काम करते हैं”

पीएम मोदी के इस टिप्पणी पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सामने आए हैं. केरल के वायनाड लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने एक-एक कर सभी आरोपों का जवाब दिया. कांग्रेस चीफ ने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि कांग्रेस का घोषणापत्र मुस्लिम लीग जैसा है. मैं उनसे अनुरोध करता हूं, अगर वह मुझे समय दें, तो मैं मिलकर उन्हें अपना घोषणापत्र समझाउंगा. हम कहां कह रहे हैं कि यह केवल मुसलमानों के लिए है ? हम सभी के लिए काम करने की बात कर रहे हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि हमारी पार्टी का घोषणापत्र गरीबों, युवाओं, किसानों, महिलाओं और सभी के लिए है. इस की बातें सिर्फ समाज को बांटने के लिए की जा रही है.

ज़रूर पढ़ें