‘जान बूझकर हिंदू धर्म को गाली देते हैं ‘INDI’ गठबंधन वाले’, तमिलनाडु से PM Modi का विपक्ष पर वार

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण भारत के दौरे पर हैं. इसके तहत आज मंगलवार को उन्होंने तमीलनाडु के सलेम में आयोजित एक सार्वजनिक सभा में को संबोधित किए.
Lok Sabha Election 2024

पीएम नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 दिन के दक्षिण भारत के दौरे पर हैं. इसके तहत आज मंगलवार को उन्होंने तमिलनाडु के सलेम में आयोजित एक सार्वजनिक सभा में को संबोधित किए. इस दौरान उन्होंने कहा कितमिलनाडु में भाजपा को मिल रहा जनसमर्थन पूरा देश देख रहा है…NDA और मोदी को ये जो जनसमर्थन मिल रहा है, इसने DMK सरकार की नींद उड़ा दी है…अब तमिलनाडु ये तय कर चुका है कि 19 अप्रैल को एक-एक वोट BJP को जाएगा, NDA को जाएगा…”

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “INDI गठबंधन वाले लोग बार-बार, जानबूझकर हिंदू धर्म का अपमान करते हैं. हिंदू धर्म के खिलाफ इनका हर बयान बहुत सोचा समझा हुआ होता है. आप देखिए और किसी धर्म का अपमान DMK और कांग्रेस का INDI गठबंधन नहीं करता, किसी और धर्म के खिलाफ इनकी जुबान से एक शब्द नहीं निकलता. लेकिन हिंदू धर्म को गाली देने में ये एक सेकंड नहीं लगाते हैं.”

ये भी पढ़ें- Delhi Excise Policy Case: क्या सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करेगी ED? AAP ने जताई आशंका, BJP ने बताया नया बहाना

 

पीएम मोदी का 5 दिवसीय दौरा

बता दें कि पीएम मोदी का 5 दिन का दक्षिण भारत के राज्यों का दौरा 16 मार्च को तेलंगाना से शुरू हुआ था। इसके बाद उन्होंने आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल के दौरे किए। PM मोदी ने 18 मार्च को तेलंगाना के जगतियाल में जनसभा को संबोधित करते हुए 17 मार्च की INDI अलायंस की रैली का जवाब दिया था. मोदी ने कहा था- मुंबई में INDI अलायंस की रैली में उन्होंने अपना घोषणा पत्र जारी किया, जिसमें कहा गया है कि उनकी लड़ाई शक्ति के खिलाफ है. मेरे लिए तो हर मां-बेटी शक्ति का रूप है. मैं इनको शक्ति के रूप में पूजता हूं और इनकी रक्षा के लिए जान की बाजी लगा दूंगा.

पीएमके के साथ बीजेपी का गठबंधन

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने पट्टाली मक्कल काची (PMK) पार्टी के साथ गठबंधन किया है. PMK ने गठबंधन की घोषणा पीएम की कोयंबटूर में 18 मार्च की रैली वाले दिन ही किया. सूत्रों के मुताबिक दोनों पार्टी में सीट बंटवारे को लेकर भी सहमति बन गई है. ऐसी चर्चा है कि PMK 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ सकती हैं. हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं हुई है.

ज़रूर पढ़ें