Tejashwi Yadav: 4 जून के बाद बिहार में फिर ‘खेला’ करेंगे नीतीश, तेजस्वी के दावे में कितना दम?

Tejashwi Yadav: बिहार की राजधानी पटना में पत्रकारों से बात करते हुए तेजस्वी ने दावा किया है कि हमारे चाचा जो हैं पिछड़ों की राजनीति और अपनी पार्टी बचाने के लिए कोई भी बड़ा फैसला 4 जून के बाद ले सकते हैं.
Tejashwi Yadav On Nitish Kumar, Election Result, INDIA

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर 1 जून को सातवें और आखिरी चरण के होने वाले मतदान के साथ आम चुनाव का शोर थम जाएगा. इससे पहले सत्ता दल और विपक्ष के तमाम नेता अलग-अलग दावा कर रहे हैं. बीजेपी लगातार 400 पार के नारे को बुलंद कर रही है. वहीं, इंडी गठबंधन में शामिल सभी दलों के नेता इसको हवा बता रहे हैं. लेकिन इन सभी दावे के बीच बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने जो दावा किया है अब वह सुर्खियों में है.

दरअसल, मंगलवार (28 मई) को बिहार की राजधानी पटना में पत्रकारों से बात करते हुए तेजस्वी ने दावा किया है कि हमारे चाचा जो हैं पिछड़ों की राजनीति और अपनी पार्टी बचाने के लिए कोई भी बड़ा फैसला 4 जून के बाद ले सकते हैं. तेजस्वी के इस बयान पर जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या वो (नीतीश )महागठबंधन के साथ आएंगे? इसके जवाब में आरजेडी नेता ने कहा कि अब जब बड़ा फैसला लेंगे तो देखेंगे… 4 जून तक इंतजार करिए.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: बिहार में लालू यादव पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी, तेजस्वी से पूछा- बहन को हराने के लिए BJP से कितने पैसे लिए

2024 के शुरुआत में हुई एनडीए में वापसी

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार इसी साल के शुरुआत में आरजेडी के नेतृत्व वाली महागठबंधन को छोड़कर एनडीए में वापसी की थी. इसके बाद उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी के साथ कई रैलियों में नजर आए. हाल ही पटना में रोड शो के दौरान भी नीतीश कुमार प्रधानमंत्री के साथ दिखे थे. चुनावी सभाओं के दौरान नीतीश कुमार लगातार पीएम मोदी को भरोसा दिलाते रहे हैं कि वो अब बीजेपी को छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा था कि बीच में दो बार वह भटक गए थे.

नीतीश के लिए महागठबंधन का दरवाजा खुला

वहीं, दूसरी तरफ नीतीश कुमार के एनडीए में जाने के बाद भी तेजस्वी ने उनके लिए महागठबंधन के दरवाजे खुले रखे हैं. अपने बयान में तेजस्वी अक्सर ये कहते हैं कि चाचा नीतीश कुमार मेरे अभिभावक जैसे हैं. वह पहले भी उनका सम्मान करते थे और आगे भी करते रहेंगे. पिछले दिनों पटना में हुई पीएम मोदी के रोड शो के दौरान नीतीश बीजेपी का सिंबल हाथ में लिए नजर आए. इस पर तेजस्वी ने तंज कसते हुए कहा था कि बीजेपी ने मुख्यमंत्री को हाइजैक कर लिया है.

ज़रूर पढ़ें