Lok Sabha Election: दुर्ग में मतदान से पहले आईजी ने अधिकारियों की ली बैठक, दिए सख्त निर्देश

Lok Sabha Election: दुर्ग रेंज आईजी राम गोपाल गर्ग ने कहा कि जिले में लोकसभा निर्वाचन 2024 की प्रक्रिया को निर्भीक व निष्पक्ष रूप से संपन्न कराना है, उन्होंने कहा कि निर्वाचन का महत्वपूर्ण काम सजगता और सक्रियतापूर्वक करें. अवैध परिवहन, नगदी, शराब या अन्य नशे की सामग्री व अन्य सामग्री आने की संभावना पर सघन जांच नियमित करना होगा.
Chhattisgarh News

दुर्ग आईजी ने अधिकारियों की ली बैठक

Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण का मतदान 7 मई होने वाला है, तीसरे चरण में कुल 7 सीटों के लिए सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो जाएगा, और शाम 6 बजे तक होगा. इसके पहले 7 मई को शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है. दुर्ग लोकसभा सभा क्षेत्र में 9 विधानसभा में मतदान होगा. जिसके लिए पुलिस प्रशासन ने व्यवस्था दुरुस्त कर ली है.

आईजी राम गोपाल गर्ग ने अधिकारियों की ली बैठक

दरअसल 7 मई को होने वाले मतदान को लेकर दुर्ग रेंज आईजी राम गोपाल गर्ग ने लोकसभा चुनाव के संबंध में पुलिस कंट्रोल रूम सेक्टर 6 में केंद्रीय सुरक्षा बल के अधिकारियों और राज्य बल के अधिकारियों की बैठक ली है, बैठक में दुर्ग पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला ने आगामी लोकसभा चुनाव के विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की है.

अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

दुर्ग रेंज आईजी राम गोपाल गर्ग ने कहा कि जिले में लोकसभा निर्वाचन 2024 की प्रक्रिया को निर्भीक व निष्पक्ष रूप से संपन्न कराना है, उन्होंने कहा कि निर्वाचन का महत्वपूर्ण काम सजगता और सक्रियतापूर्वक करें. उन्होंने कहा कि अवैध परिवहन, नगदी, शराब या अन्य नशे की सामग्री व अन्य सामग्री आने की संभावना पर सघन जांच नियमित करना होगा. उन्होंने पारदर्शिता के साथ कार्य करने की बात कही और इसकी जांच रिपोर्ट नियमित रूप से भेजने के निर्देश दिए है.

ये भी पढ़ें- राधिका खेड़ा के आरोपों पर दीपक बैज बोले- गुस्से में लगा रहीं इल्जाम, कौन दोषी है ये पार्टी को करना है फैसला

चुनाव शांतिपूर्वक कराना पहली प्राथमिकता – एसपी जितेन्द्र शुक्ला

दुर्ग एसपी जितेन्द्र शुक्ला ने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों के संबंध में चर्चा कर स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव कराने आम नागरिकों को शांतिपूर्ण वातावरण का अहसास दिलाने के साथ-साथ, आसामजिक तत्वों में कानून का भय स्थापित करने के लिए फिक्स प्वाइंट, नाकेबंदी, फ्लैग मार्च, पैदल पेट्रोलिंग, पेट्रोलिंग, संवेदनशील मतदान केंद्र की सुरक्षा आदि पर चर्चा की गई. असामाजिक तत्व, अपराधी, गुंडा चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास करता है या माहौल खराब करने की कोशिश करें तो उस पर तुरंत कार्रवाई करें. लोकसभा चुनाव शांतिपूर्वक कराना हम सभी की पहली प्राथमिकता है. अगर कोई भी व्यक्ति प्रलोभन देकर या शराब, पैसा आदि का वितरण करते हुए पाया गया, तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए.

ज़रूर पढ़ें