Lok Sabha Election: कांग्रेस को बड़ा झटका, पुरी से उम्मीदवार सुचरिता मोहंती ने लौटाया टिकट, कहा- प्रचार के लिए नहीं मिला फंड

Lok Sabha Election: पुरी से कांग्रेस उम्मीदवार सुचरिता मोहंती ने अपना टिकट लौटा दिया है. उन्होंने पार्टी से चुनाव लड़ने के लिए फंड नहीं मिलने की बात कही है.

पुरी से कांग्रेस उम्मीदवार सुचरिता मोहंती ने लौटाया टिकट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच ओडिशा में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. पुरी से कांग्रेस उम्मीदवार सुचरिता मोहंती ने अपना टिकट लौटा दिया है. उन्होंने पार्टी से चुनाव लड़ने के लिए फंड नहीं मिलने की बात कही है.

सुचरिता मोहंती ने कहा, “मैंने टिकट वापस कर दिया है क्योंकि पार्टी मुझे फंड देने में सक्षम नहीं थी. दूसरा कारण यह है कि 7 विधानसभा क्षेत्रों की कुछ सीटों पर जीतने योग्य उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिया गया है. कुछ कमजोर उम्मीदवारों को टिकट मिल गया, मैं इस तरह चुनाव नहीं लड़ सकती.”

सुचरिता मोहंती ने कहा कि अगर पार्टी की ओर से कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया होती तो टिकट नहीं लौटाती. उन्होंने कहा, “मुझसे कहा गया कि मैं अपने संसाधन खुद व्यवस्थित करूं क्योंकि पार्टी मुझे फंड नहीं दे सकती.” इस दौरान मोहंती ने भाजपा पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने हमारे खातों पर सभी तरह की रोक लगा दी है, भाजपा सरकार नहीं चाहती कि कांग्रेस अच्छा प्रचार करें.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के साथ ही ओडिशा में विधानसभा के चुनाव भी हो रहे हैं. यहां मुख्य रूप से बीजू जनता दल, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच मुकाबला है.

भाजपा ने संबित पात्रा को बनाया उम्मीदवार

पुरी लोकसभा सीट से भाजपा के फायर ब्रांड नेता डॉ. संबित पात्रा चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, बीजू जनता दल ने अरूप पटनायक को उम्मीदवार बनाया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से बीजू जनता दल के टिकट पर पिनाकी मिश्रा ने जीत दर्ज की थी.

ज़रूर पढ़ें