Lok Sabha Election: भाजपा सांसद उन्मेश पाटिल ने छोड़ी पार्टी, थामा शिवसेना UBT का झंडा

Lok Sabha Election: भाजपा ने जलगांव से उन्मेश पाटिल का टिकट काटकर स्मिता वाघ को उम्मीदवार बनाया है. कहा जा रहा कि इससे पाटिल नाराज चल रहे थे.

Lok Sabha Election

उन्मेश पाटिल छोड़ेंगे भाजपा

Lok Sabha Election: 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे. इससे पहले नेताओं के दल-बदल का दौर जारी है. इस कड़ी में महाराष्ट्र के जलगांव से भाजपा सांसद उन्मेश पाटिल ने पार्टी को अलविदा कह दिया है. बुधवार, 3 अप्रैल को पाटिल उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में शिवसेना (यूबीटी) में शामिल हो गए.

संजय राउत ने दी थी जानकारी

शिवसेना (यूबीटी) के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने सोशल मीडिया मंच X पर उन्मेश पाटिल के भाजपा छोड़ने की जानकारी दी थी. उन्होंने लिखा था- जलगांव के वर्तमान सांसद उन्मेश पाटिल और पूर्व मेयर करण पवार आज मातोश्री में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में शिवसेना परिवार में प्रवेश कर रहे हैं. वो दोपहर 12 बजे शिवसेना (UBT) में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ेंः यूपी में क्या है NDA और INDI गठबंधन का हाल? पीएम की रेस में कौन नेता शामिल, जानें क्या कहते हैं सर्वे के आंकड़े

भाजपा ने काटा था उन्मेश पाटिल का टिकट

बता दें कि भाजपा ने जलगांव से उन्मेश पाटिल का टिकट काटकर स्मिता वाघ को उम्मीदवार बनाया है. कहा जा रहा कि इससे पाटिल नाराज चल रहे थे. उन्होंने मंगलवार, 2 अप्रैल को मातोश्री जाकर उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी.

ये भी पढ़ेंः शिवपाल यादव ने छोड़ी बदायूं सीट, बेटे के नाम का भेजा प्रस्ताव, अब क्या फैसला लेंगे अखिलेश यादव?

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्मेश पाटिल ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार गुलाबराव देओकर को बड़े अंतर से हराया था. पाटिल को 7,13,874 वोट मिले थे, वहीं, देओकर को 3,02,257 वोट मिले थे.

महाराष्ट्र में पांच चरणों में डाले जाएंगे वोट

महाराष्ट्र में पांच चरणों में वोट डाले जाएंगे. पहले चरण में 19 अप्रैल को रामटेक, नागपुर, भंडारा-गोंदिया, गढ़चिरौली-चिमूर और चंद्रपुर में वोटिंग होगी. दूसरे चरण में 26 अप्रैल को बुलढाणा, अकोला, अमरावती, वर्धा, यवतमाल-वाशिम, हिंगोली, नांदेड़ और परभणी में वोटिंग होगी. तीसरे चरण में 7 मई को रायगढ़, बारामती, उस्मानाबाद, लातूर, सोलापुर, माधा, सांगली, सतारा, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर और हातकनांगल में वोट डाले जाएंगे. चौथा चरण में 13 मई को नंदुरबार, जलगांव, रावेर, जालना, औरंगाबाद, मावल, पुणे, शिरूर, अहमदनगर, शिर्डी और बीड में वोटिंग होगी. वहीं, पांचवें चरण में 20 मई को धुले, डिंडोरी, डिंडोरी, नासिक, पालघर, भिवंडी, कल्याण, ठाणे, मुंबई उत्तर, मुंबई उत्तर-पश्चिम, मुंबई उत्तर-पूर्व, मुंबई उत्तर-मध्य, मुंबई दक्षिण-मध्य और मुंबई दक्षिण में वोट डाले जाएंगे. मतगणना चार जून को होगी.

ज़रूर पढ़ें