Opinion Poll: यूपी में क्या है NDA और INDI गठबंधन का हाल? पीएम की रेस में कौन नेता शामिल, जानें क्या कहते हैं सर्वे के आंकड़े

Opinion Poll: सर्वे में बीजेपी के लिए बड़ी राहत वाली खबर है. आंकड़ों के अनुसार राज्य में 62 फीसदी लोग फिर से पीएम के तौर पर नरेंद्र मोदी को पसंद कर रहे हैं.

Opinion Poll

पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी

Opinion Poll: देश में लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का नामांकन जारी है. 19 अप्रैल को पहले चरण के लिए देश की 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी. वोटिंग से पहले हर पार्टी अपने वोटर्स को लुभाने में लगी हुई है. एक ओर एनडीए ने 400 पार का मिशन रखा है तो दूसरी ओर एनडीए को रोकने के लिए तमाम दलों ने मिलकर इंडी गठबंधन बनाया है. दोनों ही गठबंधन अब चुनावी तैयारियों में पूरी तरह लग गए हैं.

इस बार उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर सात चरण में चुनाव हो रहे हैं. यूपी में चुनावी रेल पश्चिम से पूर्व की तरफ चल रही है. पहले चरण के तहत पश्चिमी यूपी आठ लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी. लेकिन वोटिंग शुरू होने से पहले एबीपी न्यूज ने सी-वोटर के जरिए जनता का मूड को समझने की कोशिश की है. सबसे ज्यादा सीटों पर वाले राज्य उत्तर प्रदेश में हर बार की तरह इस बार भी जनता का मूड काफी अहम होने वाला है.

क्या कहते हैं आंकड़ें

इस ओपिनियन पोल के आंकड़े सामने आ चुके हैं. सर्वे के आंकड़े पर नजर डालें तो पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के काम से करीब 42 फीसदी लोग संतुष्ट बताए जा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार के काम से 29 फीसदी लोग कम संतुष्ट हैं. सर्वे के आंकड़ों के अनुसार राज्य में 27 फीसदी लोग सरकार के काम से खुश नहीं हैं. हालांकि सर्वे के दौरान दो फीसदी लोग सरकार के काम को लेकर अपना कोई फैसला नहीं दे पाए हैं.

ये भी पढ़ें: Earthquake: ताइवान में 7.5 की तीव्रता का भूकंप, सुनामी की चेतावनी, 50 से अधिक घायल

सर्वे में बीजेपी के लिए बड़ी राहत वाली खबर है. आंकड़ों के अनुसार राज्य में 62 फीसदी लोग फिर से पीएम के तौर पर नरेंद्र मोदी को पसंद कर रहे हैं. जबकि 24 फीसदी लोग पीएम के तौर पर राहुल गांधी को पसंद कर रहे हैं. सर्वे में बीजेपी के यूपी में 52 फीसदी वोट मिलने की संभावना जताई गई है. जबकि दूसरी ओर इंडिया गठबंधन को 36 फीसदी वोट मिलने की संभावना है.

बीएसपी को सर्वे में केवल सात फीसदी वोट मिलने की संभावना जताई गई है. बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 27 मई और एक जून को वोटिंग होगी. जबकि सभी सीटों पर चार जून को वोटों की गिनती होगी और रिजल्ट आएगा.

ज़रूर पढ़ें