Lok Sabha Election: सरगुजा में बीजेपी ने झोंकी ताकत, पीएम और सीएम साय कर चुके है सभाएं, कांग्रेस के प्रचार से बड़े नेता गायब

Lok Sabha Election: सरगुजा लोकसभा सीट में कांग्रेस से सबसे कम उम्र की उम्मीदवार शशि सिंह चुनाव मैदान में हैं, उनके पिता स्व तुलेश्वर सिंह पूर्व मंत्री रहें हैं, और शशि पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहीं हैं. ऐसे में भाजपा भी इस सीट को जीतने में पूरी ताकत लगा दी है, और यही वजह है कि मुख्यमंत्री यहां सभाएं कर रहें हैं. वहीं प्रधानमंत्री की भी बड़ी सभा हो चुकी है, तो जेपी नड्डा के आने से साफ है कि भाजपा यहां कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है.
Chhattisgarh News

फाइल फोटो

Lok Sabha Election: सरगुजा लोकसभा सीट में भाजपा के स्टार प्रचारक लगातार सभाएं ले रहें हैं, और इस बीच मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अब तक सरगुजा लोकसभा क्षेत्र में आचार संहिता के बाद से 6 सभाएं कर चुके हैं. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा भी हो चुकी है. वहीं कल 4 मई को सूरजपुर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की बड़ी सभा होने वाली है. वहीं माना जा रहा है कि 4 मई के बाद विष्णुदेव साय की सभा प्रतापपुर और लुंड्रा में भी हो सकती है, क्योंकि मुख्यमंत्री सभी विधानसभा इलाके का दौरा कर रहें हैं.

सरगुजा लोकसभा सीट जीतने बीजेपी ने झोंकी ताकत

सरगुजा लोकसभा सीट में कांग्रेस से सबसे कम उम्र की उम्मीदवार शशि सिंह चुनाव मैदान में हैं, उनके पिता स्व तुलेश्वर सिंह पूर्व मंत्री रहें हैं, और शशि पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहीं हैं. ऐसे में भाजपा भी इस सीट को जीतने में पूरी ताकत लगा दी है, और यही वजह है कि मुख्यमंत्री यहां सभाएं कर रहें हैं. वहीं प्रधानमंत्री की भी बड़ी सभा हो चुकी है, तो जेपी नड्डा के आने से साफ है कि भाजपा यहां कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है. इसके अलावा भाजपा सरकार में कदावर आदिवासी नेता राम विचार नेताम भी गांव-गांव जाकर सभा कर रहें हैं.

ये भी पढ़ें- बलरामपुर जिले के गांवों में सड़क, बिजली-पानी की सुविधा नहीं, ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार

पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने चुनाव प्रचार से बनाई दूरी

वहीं अगर कांग्रेस की बात करें तो सरगुजा में कांग्रेस की राजनीति पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव के बिना अधूरी मानी जाती है, और सिंहदेव नामांकन जमा होने के बाद से प्रचार में नहीं दिख रहें हैं. उन्होंने पहले ही परिवार में स्वास्थगत कारणों से यहां नहीं रहना बताया था. इसका कांग्रेस के वोट बैंक पर असर पड़ सकता है, हालांकि कांग्रेस के दूसरे नेता भी प्रचार में जुटे हैं, और शशि सिंह हर रोज गावों का दौरा कर रहीं हैं. इसके साथ ही यहां छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट, पीसीसी चीफ दीपक बैज भी सभा कर चुके हैं. कुल मिलाकर जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, दोनों दलों के नेता जी-जान से प्रचार में लग गए हैं, लेकिन आम लोगों में इस चुनाव को लेकर ख़ास रूचि नहीं दिख रही है, तो ग्रामीण इलाकों में भी मतदाता खामोश दिख रहा है.

चुनाव को लेकर लोगों में नहीं दिख रहा उत्साह

राजनैतिक दलों की सभाओ में आम लोग इस बार नहीं पहुंच रहें हैं. सभाओ में होने वाली भीड़ में 90 फीसदी पार्टी के कार्यकर्त्ता ही पहुंच रहें हैं, यह भाजपा व कांग्रेस दोनों पार्टी की सभाओं का हाल है. इसकी वजह धूप को माना जा रहा है, तो लोग भी सभाओं को लम्बे अरसे से देखते सुनते रहें हैं, और अब राजनैतिक सभाओ के प्रति लोगों का मोह भंग होने लगा है. बता दें कि एक दौर था जब सरगुजा संभाग के लोग नेताओं के सभा में हेलीकाप्टर देखने जाते थे, लेकिन अब ऐसा कम हो गया है.

ज़रूर पढ़ें