Lok Sabha Election: कहीं बमबारी तो कहीं तालाब में फेंकी गई EVM, वोटिंग के बीच बंगाल में बवाल

Lok Sabha Election 2024: स्थानीय लोगों का कहना है कि मतदाताओं को तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने धमकाया जिससे भीड़ उत्तेजित हो गई और ईवीएम-वीवीपैट मशीन को तालाब में फेंक दिया.

वोटिंग के बीच बंगाल में बवाल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में शनिवार को पश्चिम बंगाल की नौ सीटों पर वोट डाले रहे हैं. इस बीच दक्षिण 24 परगना और जादवपुर में हिंसा की खबर है.

जानकारी के मुताबिक, दक्षिण 24 परगना के कुलताई में बूथ संख्या 40-41 पर भीड़ ने कथित तौर पर ईवीएम और वीवीपैट मशीन को तालाब में फेंक दिया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि मतदाताओं को तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने धमकाया जिससे भीड़ उत्तेजित हो गई और ईवीएम-वीवीपैट मशीन को तालाब में फेंक दिया.

वहीं, जादवपुर लोकसभा क्षेत्र के सतुलिया इलाके में तृणमूल कांग्रेस पर आईएसएफ और सीपीआईएम के कार्यकर्ताओं पर हमला करने का आरोप लगा है. पीड़ितों ने तृणमूल समर्थकों पर बम से हमला करने का आरोप लगाया है. विवाद की स्थिति के बाद अतिरिक्त सुरक्षा बलों को घटनास्थल पर भेजा गया. एक अधिकारी ने बताया कि मतदान केंद्र के सामने जमा भीड़ को पीछे हटाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा.

ये भी पढ़ेंः चुनावों के नतीजों से पहले गुड न्यूज़, सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर, देखें ताजा रेट

इन सीटों पर डाले जा रहे वोट

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में पश्चिम बंगाल की नौ सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इनमें दम दम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जादवपुर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर शामिल हैं.

सुवेंदु अधिकारी ने लगाया ये आरोप

उधर, भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि सादे कपड़ों में पुलिस कर्मी और सिविक वॉलंटियर्स संदेशखाली के अलग-अलग इलाकों में घूम रहे हैं ताकि मतदाताओं, खास तौर पर महिलाओं को डरा सकें और धमकाने का काम कर सकें. उन्होंने कहा कि पुलिस सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस को फायदा पहुंचाने की पूरी कोशिश कर रही है.

दांव पर दिग्गजों की साख

बता दें कि सातवें चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी, लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और एक्ट्रेस कंगना रनौत समेत कई दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में कैद होगी.

ज़रूर पढ़ें