Lok Sabha Election: कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने परिवार के साथ किया मतदान, अपनी जीत का किया दावा

Lok Sabha Election: कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने सुकमा जिले के नागरास मतदान केंद्र में अपने परिवार के साथ मतदान किया है. उन्होंने मतदान करने के बाद अपनी जीत का दावा भी किया है.
Chhattisgarh News

वोटिंग करने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण का मतदान शुरू हो चूका है. आज 21 राज्यों की 102 सीटों पर मतदान हो रहा है. इनमें छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट भी शामिल है. छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट पर कवासी लखमा और भाजपा के महेश कश्यप के बीच मुकाबला है. पहले चरण के लिए मतदान शुरू होने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने मतदान केंद्र पहुंचे और मतदान किया.

कांग्रेस प्रत्याशी ने परिवार के साथ दल वोट

कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने सुकमा जिले के नागरास मतदान केंद्र में अपने परिवार के साथ मतदान किया है. उन्होंने मतदान करने के बाद अपनी जीत का दावा भी किया है. मीडिया से बात करते हुए कहा कि वे इस लोकसभा से जीत रहे हैं, साथ ही सभी मतदाताओं से ज्यादा से ज्यादा वोट डालने के अपील भी की है.

ये भी पढ़ें- आज सरगुजा और जांजगीर चांपा समेत 4 जिलों के दौरे पर सीएम विष्णु देव साय, नामांकन रैली में होंगे शामिल

वोटिंग से पहले लखमा ने मंदिर में की पूजा

लोकसभा चुनाव में वोटिंग से पहले कवासी लखमा ने बस्तर में मंदिर में पूजा की. वहीं भगवान का आशीर्वाद लेकर वह वो डालने गए और अपनी जीत का दावा भी किया.

Chhattisgarh News
पूजा करते कवासी लखमा

बस्तर लोकसभा में कवासी लखमा और महेश कश्यप के बीच मुकाबला

बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस ने छह बार के विधायक और पूर्व मंत्री कवासी लखमा को मैदान में उतारा है, जबकि भाजपा उम्मीदवार महेश कश्यप पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं.

इस बार बस्तर लोकसभा सीट से भाजपा-कांग्रेस सहित 11 उम्मीदवार मैदान में हैं. 14 लाख 72 हजार 207 मतदाता इनमें से अपना सांसद चुनेंगे. बता दें कि बस्तर लोकसभा सीट 8 विधानसभा क्षेत्रों कोंडागांव, नारायणपुर, चित्रकोट, दंतेवाड़ा, बीजापुर, कोंटा, बस्तर और जगदलपुर को मिलाकर बना है. जिसमें कोंडागांव, नारायणपुर, चित्रकोट, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंटा में सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक वोटिंग होगी. जबकि, बस्तर और जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र में सुबह 7 से शाम 5 बते तक वोटिंग होगी.

ज़रूर पढ़ें