Lok Sabha Election: उत्तराखंड में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, पूर्व कैबिनेट मंत्री होंगे BJP में शामिल!

Lok Sabha Election: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट की मौजूदगी में रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

उत्तराखंड में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका

Lok Sabha Election: 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे. इससे पहले नेताओं के दल-बदल का दौर जारी है. कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया है. इस कड़ी में कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता रविवार, 7 अप्रैल को भगवा पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं.

भाजपा सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट की मौजूदगी में रविवार को कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री भाजपा में शामिल हो सकते हैं. बता दें कि इससे पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने भी ऐसे ही संकेत दिए थे. उन्होंने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा था कि कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी के संपर्क में हैं और इसमे से कुछ रविवार को भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः “बेचारे की किस्मत खराब, इंडी गठबंधन में होकर भी घूम रहा बेघर”, चंद्रशेखर आजाद के खिलाफ चुनाव प्रचार में जुटे आकाश आनंद

क्या है उत्तराखंड की राजनीतिक स्थिति?

उत्तराखंड की सभी पांचों सीटों पर 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की सभी सीटों पर जीत दर्ज की थी. नैनीताल से अजय भट्ट, हरिद्वार से रमेश पोखरियाल निशंक, गढ़वाल से तीरथ सिंह रावत, टिहरी गढ़वाल से माला राज्य लक्ष्मी शाह और अल्मोड़ा (एससी) से अजय टम्टा ने जीत दर्ज की थी. वहीं, इस बार भाजपा ने बड़ा फेरबदल किया है. बता दें कि भाजपा ने गढ़वाल से अनिल बलूनी, हरिद्वार सीट से त्रिवेंद्र सिंह रावत, टिहरी गढ़वाल से माला राज्य लक्ष्मी शाह, अल्मोड़ा (एससी) से अजय टम्टा और नैनीताल-उधमसिंह नगर से अजय भट्ट को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, कांग्रेस ने नैनीताल-उधमसिंह नगर से प्रकाश जोशी, अल्मोड़ा (एससी) सीट से प्रदीप टम्टा, टिहरी गढ़वाल से जोत सिंह गुनसोला, हरिद्वार सीट से वीरेंद्र रावत और गढ़वाल से गणेश गोदियाल को टिकट दिया है.

ज़रूर पढ़ें