Lok Sabha Election: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की नई लिस्ट, महाराजगंज से अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे को मिला टिकट

Lok Sabha Election: कांग्रेस ने पश्चिम चंपारण सीट से मदन मोहन तिवारी, मुजफ्फरपुर सीट से अजय निषाद और महाराजगंज से आकाश प्रसाद सिंह को उम्मीदवार बनाया है. 

महाराजगंज से अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे को मिला टिकट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सोमवार को उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने बिहार की पश्चिम चंपारण सीट से मदन मोहन तिवारी, मुजफ्फरपुर सीट से अजय निषाद और महाराजगंज से कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश प्रसाद सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस की इस लिस्ट में बिहार के पांच और पंजाब की दो सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. पार्टी ने बिहार की समस्तीपुर एससी सीट से सन्नी हजारी और सासाराम एससी सीट से मनोज कुमार को टिकट दिया है. वहीं, पंजाब की होशियारपुर एससी सीट से यामिनी गोमर और फरीदकोट एससी सीट से अमरजीत कौर को उम्मीदवार बनाया है.

बिहार-पंजाब में कब होगी वोटिंग?

बिहार में पहले चरण में 19 अप्रैल को गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई में वोटिंग हुईं. वहीं, अब दूसरे चरण में 26 अप्रैल को पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार, भागलपुर और बांका में मतदान होंगे. तीसरे चरण में 7 मई को सुपौल, अररिया, मधेपुरा, झंझारपुर और खगड़िया में वोटिंग होगी. चौथे चरण में 13 मई को उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय, दरभंगा और मुंगेर में वोटिंग होगी. पांचवें चरण में 20 मई को सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, सारण, मधुबनी और हाजीपुर में मतदान होगा. छठे चरण में 25 मई को पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, बाल्मीकि नगर, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज में वोटिंग होगी. सातवें चरण में 1 जून को पटना साहिब, पाटलिपुत्र, नालंदा, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद में मतदान होंगे.

ये भी पढ़ेंः सूरत में कैसे रद्द हो गया कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन? यहां जानें BJP उम्मीदवार के निर्विरोध जीतने की पूरी कहानी

वहीं, पंजाब में लोकसभा की कुल 13 सीटें हैं. इनमें अमृतसर, फतेहगढ़ साही, बठिंडा, फरीदकोट, आनंदपुर साहिब, फिरोजपुर, होशियारपुर, गुरदासपुर, जालंधर, खडूर साहिब, लुधियाना, पटियाला और संगरूर शामिल हैं. बता दें कि यहां सातवें चरण यानी 1 जून को वोट डाले जाएंगे.

ज़रूर पढ़ें